पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहें:सीतामढ़ी में कोरोना संक्रमित युवक की मौत 195 नए मरीज मिले, 132 लोग ठीक भी हुए

सीतामढ़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर के माेहल्लें में दवा छिड़काव करते कर्मी। - Dainik Bhaskar
नगर के माेहल्लें में दवा छिड़काव करते कर्मी।
  • सोमवार को सबसे अधिक डुमरा में 84, सोनबरसा में 16 और बेलसंड में 10 नए कोरोना संक्रमित मिले

कोरोना ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सोमवार को कोरोना संक्रमण से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण अब संक्रमितों की संख्या 6903 तक पहुंच गई है। सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, सीतामढ़ी जिले में 195 नए मरीज मिले हैं। जिले में अभी 1556 सक्रिय मामले हैं। पिछले 24 घंटे में जिले के अस्पतालों में 1684 लोगों का कोरोना की जांच की गई। जिसमें 195 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। जबकि 132 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी। वहीं, शिवहर में भी कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। सोमवार को जिले में 157 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। अब एक्टिव केस की संख्या 896 हो गई है। वही पिछले 24 घंटे में 59 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि जारी है। साेमवार को जिले के सभी 17 प्रखंडों में कुल 1684 लोगांे की कोरोना जांच की गई। इसमें सबसे अधिक डुमरा प्रखंड में 84 नए मरीज मिले है। इसी प्रकार रून्नीसैदपुर में 4, परिहार में 3, बथनाहा में 4, सोनबरसा में 16, मेजरगंज में 7, बैरगनिया में 12, सुप्पी में 6, रीगा में 7, पुपरी में 16, नानपुर में 1, बोखड़ा में 2, चोरौत में 7, सुरसंड में 4, बाजपट्टी में 1, बेलसंड 10 एवं परसौनी में 11 पॉजिटिव मरीज मिले है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 1556 हो गई है। कुल संक्रमित मरीजो की संख्या 6903 है। जबकि 14 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। कोविड हेल्थ केयर सेंटर में 39 मरीज भर्ती है।

मुखिया ने कहा- 7दिन से होम क्वारेंटाइन थे सुरेंद्र, तबीयत बिगड़ने पर हुई मौत

थाना क्षेत्र के डुमरी कला गांव निवासी 60 वर्षीय सुरेंद्र सिंह उर्फ कुन्नू सिंह की मौत सोमवार को हो गई। वे कोराेना संक्रमित थे। वे डॉक्टर की सलाह पर पिछले सात दिनों से होम क्वारेंटाइन थे। परिजनों ने बताया कि सोमवार की सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। स्थिति को देख परिजनों ने उन्हें सीतामढ़ी के एक निजी क्लीनिक में पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने उसे एडमिट करने से इनकार कर दिया। वहीं, प्रमुख प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह व मुखिया चंदा सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि स्थिति को देख सुरेंद्र को कोविड केयर सेंटर ले जाया गया।

सेंटर के बाहर ही उसे ऑक्सीजन लगाया गया। लेकिन, सुरेंद्र ने दम तोड़ दिया। सुरेंद्र की कोरोना जांच अस्पताल में नहीं कराया गया था। इस संबंध में रेफरल अस्पताल मेजरगंज के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. केके झा ने कहा कि जानकारी मिली है कि उसकी जांच जिला में ही कहीं कराया गया था। इस संबंध में कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। सोमवार को अस्पताल में हुई जांच में छह नए कोरोना के मरीज मिले हैं।

कोरोना पॉजिटिव गणेश ने अपने दरवाजे पर तोड़ा दम
बोखड़ा| प्रखंड के नयाटोल वार्ड 10 निवासी 46 वर्षीय गणेश ठाकुर की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो गई। गणेश ठाकुर सोमवार को बोखड़ा पीएचसी में कोरोना जांच कराने गया था। वहां रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह डॉक्टर से सलाह लेकर होम क्वारेंटाइन के लिए लौटने लगा। घर पहुंचने तक गणेश के मुंह से पानी निकल रहा रहा है। डॉक्टर के पहुंचनेे तक दम तोड़ चुका था।

1684 लोगों को दिया गया टीका
साेमवार को जिले के सभी 17 प्रखंडों में कुल 1684 लोगाों को कोरोना का वैक्सीन दी गई। डुमरा में 390, रुन्नीसैदपुर में 310, परिहार में 270, बथनाहा में 200, सोनबरसा में 59, मेजरगंज में 100, बैरगनिया में 290, सुप्पी में 52, रीगा में 90, पुपरी में 110 लोगों ने टीका लिया।

एक्सपर्ट व्यू

^कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है। संक्रमित होने पर खुद को परिवार के सदस्यों से अलग रहे। बुखार, गले में खरास, खांसी, नाक बहना, बदन दर्द, पेट में ऐंठ, दस्त, स्वाद अथवा गंध न पहचानने की स्थिति में तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। छींकते समय नाक और मुंह को ढंके रहे।
- डॉ. शोभना कुमारी

^कोरोना से बचाव के लिए स्वयं एहतिहात बरते। डॉक्टर से सुझाव पर इन्हेलर का उपयोग सुबह शाम करते रहे। लक्षण महसूस होने पर घबराए नहीं। बुखार, सर्दी खांसी, ऐंठन, सिर दर्द आदि लक्षण होने पर नजदीक के अस्पताल में जाकर जांच कराएं। डॉक्टर के सलाह के पर आवश्यक दवा लें।
-डॉ. अमरनाथ गुप्ता

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें