पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:मतदाताओं को इवीएम-वीवीपैट की जानकारी के साथ मिलने वाली सुविधा के बारे में बताया

सीतामढ़ी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए मतदाता जागरुकता अभियान का किया गया आयोजन

जिले में स्वीप कोषांग व सहयोगी विभागों द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में जहां रंगोली सजाकर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है वहीं ईवीएम व वीवीपैट से मतदान करने की जानकारी दी जा रही है। घर घर दस्तक के साथ ही विभिन्न स्थानों पर जागरूकता रथ के द्वारा लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।
दिव्यांगों को दी गई उनके सुविधा की जानकारी| सुप्पी प्रखंड के बड़हरबा, हरपुर पिपरा एवं मनियारी के दिव्यांगोंं एवं वृद्ध को स्वीप कोषांग प्रखण्ड कार्यालय में ईवीएम व वीवीपैट संचालन का प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनरों द्वारा दिया गया। इसके साथ ही सभी दिव्यांगों को मतदान करने का संकल्प दिलाया गया। उन्हें कोविड के पोर्टाेकाॅल के तहत मतदान के दिन मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
लगाया गया जागरुकता स्टॉल| स्वीप कोषांग के द्वारा जागरूकता स्टॉॅल लगाकर लोगों को ईवीएम व वीवीपैट से मत गिराने का प्रशिक्षण दिया गया वहीं जागरूकता रथ को क्षेत्र में रवाना किया गया। इसके साथ ही कई स्थानों पर मानव श्रृंखला बनाकर स्थानीय मतदाताओं व कर्मियों ने जागरूकता अभियान चलाई। इधर जागरूकता रथ द्वारा विभिन्न स्थानों पर संकल्प सभा का आयोजन किया गया तथा लोगों को हर हाल में मतदान के लिए प्रोत्साहित किया गया।

विद्यालयों में बताया गया ईवीएम व वीवीपैट से मत गिराने का तरीका
जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों व विद्यालयों में मास्टर ट्रेनरों और पंचायत कर्मियों द्वारा ईवीएम व वीवीपैट से मत गिराने का तरीका बताया गया। इसके साथ ही पंचायत कर्मियों ने मतदाताओं के साथ मतदाता जागरुकता के तहत रैली निकाली तथा लोगों को हर हाल में मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिला से आये मास्टर ट्रेनर के साथ प्रखण्ड से प्रतिनियुक्त शिक्षक एवं पंचायत कर्मियों के द्वारा आज राजकीय मध्य विद्यालय ससौला बालक,पंचायत भवन रमनगरा बभनगामा, मध्य विद्यालय अख्ता बाजार पर आम मतदाताओं को ईवीएम व वीवीपैट मतदान करने का तरीका का प्रशिक्षण दिया।

रंगोली में सजाकर लोगों को किया गया जागरुक
परिहार के सोनबरसा बाल विकास परियोजना कार्यालय में आंगनवाड़ी सेविकाओं द्वारा ईवीएम व वीवीपैट को रंगोली के माध्यम से दर्शाया गया तथा मोमबती की रौशनी में प्रज्वलित कर कार्यालय आगन्तुक को मतदाता जागरूकता सम्बंधी परामर्श भी दिया गया। इसके साथ ही सेविकाओं ने टीकरण स्थल पर स्वीप गतिविधि कर लोगों काे जागरूक किया। इधर बैरगनिया सेविकाओं द्वारा हर घर दस्तक कर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें