पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश

सीतामढ़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नानपुर के शिविर में की जा रही कोरोना की जांच। - Dainik Bhaskar
नानपुर के शिविर में की जा रही कोरोना की जांच।
  • पुपरी इंस्पेक्टर कार्यालय में अपराध गोष्ठी का आयोजन, दिए गए कई आवश्यक दिशा- निर्देश

स्थानीय इंस्पेक्टर कार्यालय में इंस्पेक्टर शशि भूषण सिंह की अध्यक्षता में अपराध संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न कांडों की समीक्षा की गई। समीक्षा उपरांत इंस्पेक्टर श्री सिंह ने उपस्थित थानाध्यक्षों को क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने, अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने, असामाजिक तत्व पर कड़ी नजर रखने, विभिन्न लंबित कांडों का अति शीघ्र निष्पादन करने, वारंटी की गिरफ्तारी व कुर्की की तामिला करने, शराब माफियों की विरुद्ध अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं, कोविड-19 को लेकर जारी गाइड लाइन को अपने अपने क्षेत्र में सख्ती से पालन कराने व अभियान चलाकर मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने का दिशा निर्देश दिया गया। मौके बाजपट्टी थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार,चोरौत थानाध्यक्ष रामविनय पासवान, नानपुर थानाध्यक्ष रामप्रवेश उरांव, दरोगा देवरंजन कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

नानपुर में 75 व्यक्ति की हुई जांच, एक संक्रमित मिला

पीएचसी नानपुर में 75 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. एके. चौधरी ने बताया कि रैपीड ऐनटीजन किट से कुल 75 लोगों की जांच की गई। जिसमें एक व्यक्ति कोरोना पाॅजिटीव मिला है। कोरोना पाॅजिटिव पाए गए मरीज को अस्पताल से दवा का किट उपलब्ध कराया गया है। उसे समय-समय पर पानी का भांप लेने व सुबह शाम दोपहर में गर्म पानी पीने की सलाह दी गई है। वहीं, गर्म पानी में नमक रखकर गार्गल करने की भी सलाह दी गई है। घर के अन्य सदस्य से अलग व हवादार कमरे में रहने का परामर्श दिया गया है। वहीं, गड़बड़ी की आशंका होने पर चिकित्सकीय परामर्श लेने की सलाह देते हुए होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।

सोनबरसा थाना के चौकीदार समेत 12 लोग पॉजिटिव

प्रखंड मुख्यालय स्थित सीएचसी में रविवार को रेपिड एंटीजन किट से की गई जांच में बारह लोग कोरोना पाॅज़िटिव पाए गए हैं। सीएचसी प्रभारी डॉ. निर्मल कुमार सिंह ने बताया लैब टेक्नीशियन मुन्ना कुमार के द्वारा 108 लोगों की जांच की गई। जिसमें अलग-अलग गांव के अलावा सोनबरसा थाना का एक चौकीदार की रिपोर्ट कोरोना पाॅज़िटिव पाए गए हैं। सभी को दवा का किट उपलब्ध कराते हुए होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं, प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों से आए 53 लोगों का आरटीपीसीआर के तहत लिए गए सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा गया है। डॉ. निर्मल कुमार सिंह ने बताया कि महामारी से बचने के लिए सभी को सतर्क रहना होगा। साथ ही समय से सभी टीका लगवाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें