राज्य स्तरीय प्रतियोगिता:तीन पदक लेकर लौटी कबड्डी टीम का किया गया भव्य स्वागत

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्राॅफी के साथ विजेता कबड्डी खिलाड़ी व अतिथि। - Dainik Bhaskar
ट्राॅफी के साथ विजेता कबड्डी खिलाड़ी व अतिथि।
  • जूनियर वर्ग में महिला टीम ने रजत पदक हासिल किया तो सीनियर वर्ग में महिला व पुरुष दोनों टीम को मिला कांस्य पदक

बिहार राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में सीतामढ़ी टीम के खिलाड़ियांे ने एक साथ तीन पदक प्राप्त किया है। पदक लेकर सीतामढ़ी लौटी कबड्डी टीम का भव्य स्वागत किया गया। मुख्यालय डुमरा स्थित जानकी स्टेडियम मैदान में सोमवार को आयोजित समारोह में पदक लेकर लौटी टीम को सम्मानित किया गया। जिला कबड्डी संघ के सचिव पंकज कुमार सिंह ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि एक साथ तीन पदक प्राप्त कर जिले के खिलाड़ियों ने गौरवान्वित किया है।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 20वीं बिहार राज्य सब जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता गत 1 से 3 दिसंबर तक भोजपुर में आयोजित किया गया था। इसमें सीतामढ़ी की बालिका टीम ने कांस्य पदक प्राप्त किया है। इस टीम में शामिल सुंदर, रक्षा, रूपा, रूबी, सुहानी के बेहतर प्रदर्शन के बदौलत टीम ने सारण, भागलपुर और मधेपुरा को हराकर कास्य पदक प्राप्त किया। वहीं गत 4 से 6 दिसंबर तक बेगूसराय में आयोजित 47वीं बिहार राज्य सीनियर कबड्डी प्रतियोगिता में महिला व पुरुष दोनों टीम ने कास्य पदक प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है। महिला वर्ग में सीतामढ़ी की टीम ने लीग मैच में भागलपुर, पटना और सिवान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में नवादा को हराकर फाइनल में पनी जगह बनाई।

इसमें गायत्री कुमारी, प्रियंका कुमारी, शिवानी कुमारी, श्वेता स्वराज, चंदा कुमारी ने बेहतर प्रदर्शन किया। जबकि पुरूष टीम में सफीक, रजा खान, सुनील कुमार, शाहिद अनवर खान, अजय कुमार, पप्पू कुमार व अंकुर कुमार के बदौलत कांस्य पदक प्राप्त हुआ। उन्हांेने कहा कि सीतामढ़ी के कबड्डी के इतिहास में यह पहला मौका है कि सीतामढ़ी के महिला व पुरूष खिलाड़ियों ने एक साथ राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में तीन तीन पदक प्राप्त किया है। अध्यक्ष अतुल कुमार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया करते हुए कहा कि हमारे खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन के बदौलत बिहार में परचम फहराया है। मौके पर संरक्षक विरेंद्र कुमार मिश्रा, उपाध्यक्ष सुनील कुमार सुमन, रंजीत कुमार सिंह, सुजाता कुमारी चौहान, रितेश रमण सिंह, श्याम किशोर प्रसाद आदि ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।

खबरें और भी हैं...