पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समीक्षा बैठक:पीएचसी सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर पर्याप्त दवा की व्यवस्था रखें, हर दिन न्यूनतम 50 लोगों की जांच करें

सीतामढ़ी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने कहा- आपदा से निपटने में डाॅक्टर पूरी तत्परता दिखाएं, अधिक-अधिक लोगों की जांच की जाए

कलेक्ट्रेट के संवाद कक्ष में शुक्रवार को डीएम अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में डीएम ने कोविड-19 और बाढ़ को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बैठक की। इस दौरान विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी ली। इस दौरान बाढ़ को देखते हुए सभी पीएचसी व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की उपलब्धता हमेशा रखने के साथ ही चिकित्सकों को ड्यूटी पर तैनात रहने को कहा गया। जबकि जिले में संचालित सामुदायिक किचन में रह रहे लोगों को कोरोना का टेस्ट कराने के साथ ही प्रत्येक पीएससी पर कम से कम प्रत्येक दिन 50 लोगों को कोरोना टेस्ट करने का निर्देश दिया गया।

इसके साथ ही जिले मे संचालित आईसोलेशन सेंटर पर चिकित्सकों की उपलब्धता, रोगियों की हर तरह की सुविधा देने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इसमें कोताही कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह प्राकृतिक आपदा है और चिकित्सकों का कर्तव्य और दायित्व है कि इससे निपटने में अपनी पूरी तत्परता दिखाएं। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. राजदेव प्रसाद सिंह, डीपीएम पंकज कुमार मिश्र, पीएचसी प्रभारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक मौजूद थे।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अलर्ट मोड पर प्रशासन, लोगों को किया जा रहा जागरूक

एसपी ने आइसाेलेशन सेंटर का किया निरीक्षण

एसपी संतोष कुमार ने जिला स्तरीय कोविड केयर सह आइसोलेशन सेन्टर का निरीक्षण किया। वहीं शिवहर तथा समहौती बाज़ार में कोविड-19 के मद्देनजर जारी लॉकडाउन एवं मास्क चेकिंग आदि को लेकर क्षेत्र भ्रमण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। आइसोलेशन सेन्टर के निरीक्षण क्रम में वहां भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों से हालचाल पूछा। उपस्थित चिकित्सक एवं केयर टेकर की समस्याओं को सुना। वहीं साफ-सफाई एवं अच्छे से देखरेख का दिशा निर्देश दिया। इसके बाद वो शिवहर बाजार एवं तरियानी थाना अन्तर्गत समहुती बाज़ार पहुंचे। वहां लोगों को कोरोना से बचाव, लॉकडाउन का पालन एवं मास्क पहनने को लेकर जागरूक किया। ड्यूटी पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सख्ती से निर्देशों का पालन करने को कहा।

दुकानदारों व ग्राहकों से मास्क पहनने को कहा

दुकानों एवं सब्जी मार्केट में भीड़ भाड़ कम करने, समय पर खोलने-बंद करने, दुकानदारों एवं ग्राहकों को मास्क पहनने एवं दूरी बनाकर रखने को कहा। उन्होंने ने कहा कि सावधानी और सतर्कता ही कोरोना से बचाव का उपाय है। प्रतिदिन बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए हम सभी को और अधिक जागरूक और सावधान होने की जरूरत है। सभी लोगों से अपील किया कि स्वयं अपने और अपने परिवार-समाज की सुरक्षा को मास्क पहने। एक-दूसरे से 1-2 मीटर की दूरी बनाये रखें। साथ ही प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देश का पालन करें। अति आवश्यक एवं आकस्मिक परिस्थिति में ही घर से बाहर निकलें। कोई समस्या होने पर जिला स्तरीय कोविड हेल्पलाइन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06222-257060 व 06222-257061 पर सम्पर्क करें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें