पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

29 जून को घरों में घुस गया था पानी:प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम तय होते ही मधेसरा में बांटा किट

सोनबरसा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साेनबरसा के मधेसरा में राहत सामग्री का वितरण करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
साेनबरसा के मधेसरा में राहत सामग्री का वितरण करते अधिकारी।
  • बुधवार की शाम से बाढ़ पीड़िताें के परिवारों के खाने की व्यवस्था शुरू की गई

जिला में प्रभारी मंत्री मो. जमां खान का कार्यक्रम तय होते ही मधेसरा पंचायत के वार्ड 8 के बाढ़ पीड़ित 28 परिवारों के बीच राहत किट का वितरण किया गया है। इसके साथ ही बुधवार की शाम से इन परिवारों के खाने की व्यवस्था शुरू की गई है। गत 29 जून को 28 परिवारों के घर में जलजमाव हो गया था। इसके बाद इन परिवारों ने विद्यालय में शरण ली। 29 जून को इसकी जानकारी सीओ सोनबरसा और सरपंच को दी गई।

30 जून को पीड़ित परिवार के साथ सरपंच सोनबरसा में अधिकारियों से मिले। 30 को ही सीओ स्थल पर थाना प्रभारी, मुखिया, सरपंच की मौजूदगी में लगभग 20 फीट नाला से पानी निकालने का प्रयास किया गया। जलजमाव बने रहने के कारण पीड़ित परिवार अपने बच्चों एवं मवेशी के साथ विद्यालय में रहे। इस बीच प्रभारी मंत्री मो. जमां खान का कार्यक्रम तय होते ही प्रशासन द्वारा किट उपलब्ध कराई गई।

शरणार्थियों के लिए खाने की व्यवस्था की गई

किट में दरी, जाजिम, लुंगी, गमछा, गंजी, कछिया, मच्छरदानी, थाली, गलास,बाटी, सेनेटाइजर, मास्क, सेम्पू, ब्रस, जीविया, नहाने एवं धोने का साबुन, बालटी, मग और पालीथीन मुहैया कराया गया। साथ ही शाम से शरणार्थियों के लिए खाने की व्यवस्था की गई। मौके पर बीडीओ ओम प्रकाश, सीओ अशोक कुमार, थाना प्रभारी गौरी शंकर बैठा, मुखिया मो. सदरे आलम खान, सरपंच जहांगीर अहमद खान, अशोक कुमार, बैधनाथ महतो, वार्ड सदस्य मनोज कुमार सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...