डुमरा पीएचसी का मामला:पीएचसी में जगह कम, स्टाफ के कमरे में कराई जांच

सीतामढ़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टाफ क्वार्टर में बनाया गया कोरोना जांच केन्द्र व लाइन में लगे लोग। - Dainik Bhaskar
स्टाफ क्वार्टर में बनाया गया कोरोना जांच केन्द्र व लाइन में लगे लोग।
  • 123 लोगों की हुई जांच, 3 बजे वैक्सीन रजिस्ट्रेशन को लेकर दो काउंटर खोलना पड़ा

जैसे-जैसे समय बीत रहा है, संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अस्पताल में कोरोना जांच कराने वालों की भीड़ उमड़ने लगी है। मुख्यालय डुमरा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कोरोना जांच को लेकर जगह छोटा पड़ गया। स्थिति को देखते हुए कोरोना जांच की व्यवस्था कंपाउंडर के सरकारी आवास में परिसर में कराया गया। जहां कुल 123 लोगों की जांच की गई। जिसमें 38 लोग संक्रमित पाए गए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरा में कोरोना का जांच नहीं हो रहा था। स्टॉफ ने बताया कि जांच कंपाउंडर के सरकारी आवास पर शिफ्ट किया गया है।

जगह के अभाव के कारण पूर्व के जेनरेटर कक्ष में कोरोना का जांच किया जा रहा था। बुधवार को जेनरेटर कक्ष में ही जांच हुआ। भीड़ लगातार बढ़ रही है, जिसके कारण तत्काल जांच के लिए सरकारी आवास में शिफ्ट किया गया है। यहां वैक्सीन लेनेवालों की संख्या भी कम नहीं थी। अपराह्न के 3 बजे स्थिति को देख महिलाओं के लिए अलग से काउंटर वैरिफ़िकेशन काउंटर खोला गया। इसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

प्रभारी ने खड़े किए हाथ, कहा- भीड़ को लेकर फोर्स की मांग की जा रही है

स्थिति अनियंत्रित होने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. केएन पांडेय ने अपने हाथ खड़े कर लिए। कहा कि यहां लोगों की भीड़ उमड़ रही है लेकिन यहां कर्मियों की कमी है। इसके लिए वरीय अधिकारियों से लगातार कर्मियों की मांग की जा रही है लेकिन, सुविधा नहीं मिल रही है। कहा कि स्थिति को देख फोर्स की मांग की गई है। संभवत: शुक्रवार से हवाई फिल्ड में कोराेना जांच के लिए व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए वरीय पदाधिकारी से निर्देश लिया जा रहा है। वैक्सीन को लेकर शाम के पांच बजे तक लोगों की भीड़ देखी गई। इस दाैरान 210 लोगों को कोरोना का वैक्सीन दिया गया। प्रभारी चिकत्सा पदाधिकारी ने बताया कि यहां तीन लैब टेक्नीशियन है। एक कोरोना पॉजिटिव हो गए है। दूसरा रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी में है। एक लैब टेक्नीशियन के सहारे काम किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...