पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:शिवहर में फिर से लॉकडाउन लागू किया, सख्ती से नियम पालन कराने को सड़क पर उतरे अधिकारी

सीतामढ़ी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से डरो ना : बढ़ते संक्रमण के बावजूद लोग चेतने का नाम नहीं ले रहे लोग, आम दिनों की तरह ही होती रही आवाजाही

कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते संक्रमण से बचाने को लेकर जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने मंगलवार को जिले में लॉकडाउन लागू कर दिया है। इसका सख्ती से पालन कराने को लेकर अनुमंडल दंडाधिकारी आरिफ अहसन के द्वारा शहर के जीरो माइल चौक, राजस्थान चौक पर जांच अभियान चलाया गया है। अनुमंडल दंडाधिकारी आरिफ अहसन ने राजस्थान चौक बिना वजह घूम रहे लोगों को खदेड़ दिया। वही तैनात पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन के नियम को पालन करने के लिए सख्त निर्देश दिया।

इस दौरान आवश्यक तथा जरूरतमंद सामग्रियों की दुकान को छोड़कर अभी दुकान बंद घोषित किया गया है। वही आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहेगी। जबकि लोग जिला प्रशासन के दिए गए निर्देश के आलोक में स्वत: अपनी अपनी दुकानें बंद रखी। कपड़ा, रेडीमेड, मिठाई, होटल, परचून, मोटर, साइकिल, इलेक्ट्रॉनिक्स, पान दुकान, मोबाइल, कंप्यूटर, मोटरसाइकिल शोरूम, खैनी दुकान, जूता चप्पल दुकान, बर्तन, सोना चांदी, प्रिंटिंग प्रेस की दुकानें सहित अन्य दुकानें बंद  कर दी गयी है। 

बेवजह बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई तय

शहर के राजस्थान चौक पर अनुमंडल पदाधिकारी आरिफ अहसन ने कहा कि अनावश्यक घर से बाहर निकालने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। वही कई बाइक चालकों को खदेड़ कर भगाया गया। बताया है कि जो दुकानें खुली हुई है। वह दुकानदार मास्क पहनकर ही ग्राहकों को सामान दे तथा आने वाले ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए कहें। इस दौरान एक दुकान को सील किया गया। जबकि कई वाहन चालकों एवं बगैर मास्क पहनने वालो से जुर्माना वसूली की गई।

हालांकि प्रथम दिन केवल दुकानें बंद थी। परन्तु, शहर में लोगों के आवाजाही आम दिनों की तरह होती रही। बढ़ते संक्रमण के बावजूद लोग चेतने का नाम नहीं ले रहे हैं। वही शाम मे पुनः एसडीएम, एसडीएम व थानेदार सहित अन्य पुलिस बलों ने जीरोमाइल चौक, राजस्थान चौक, गांधी चौक, ब्रह्मस्थान चौक, रजिस्ट्री चौक सहित अन्य जगहों पर लोगों को हड़काया। लोगों को घर में रहने, मास्क पहनने, शोषण डिस्पेंसिंग का पालन करने, बगैर काम के घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

इधर, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए अधिकारियों ने चलाया सघन जांच अभियान

जिले में 6 दिन के लॉकडाउन को लेकर पिपराही मुख्य चौक पर बैरियर लगाया गया। वहीं एसडीओ आरिफ अहसन, पिपराही थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने संयुक्त रूप से मिलकर सघन जांच अभियान चलाया। अभियान के दौरान बिना हेलमेट लगाकर न चलने वाले बाइक चालकों से जूर्माना वसूला गया। इस दौरान करीब 15 चालकों से जूर्माना वसूला गया। वहीं एसडीएम आरिफ अहसन ने पिपराही बाजार का जायजा लेते हुए कहा कि बाइक चलाते समय हेलमेट एवं मास्क पहनना जरूरी है।

मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना किया जाएगा। वही पिपराही मुख्य चौक पर कपड़े की दुकान, रेडीमेड, मिठाई की दुकान, होटल, मोटरसाइकिल दुकान, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान, मोबाइल दुकान सहित अन्य दुकानें बंद थी। एसडीएम आरिफ हसन ने अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। मौके पर बीडीओ वाशिद हुसैन, सहायक एसडीएम विनीत कुमार आदि पुलिस बल मौजूद थे।

बथनाहा, पंथपाकड़ चौक, बरियारपुर में बिना मास्क के दिखे लोगों से 1250 रुपए वसूला

कोराना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता को लेकर कार्रवाई की जा रही है। इसका उल्लंघन करने वालों से प्रखंड में राजस्व वसूली की जा रही है। मंगलवार को बिना मास्क के सड़कों पर आवाजाही करने वाले लोगों का चालान काटा गया। इसके तहत प्रखंड क्षेत्र के बथनाहा चौक, पंथपाकड़ चौक, बरियारपुर बिना मास्क के आवाजाही कर रहे लोगों से जुर्माना वसूला गया। थाना अध्यक्ष पंकज कुमार व प्रखंड विकास पदाधिकारी के संयुक्त अभियान चलाकर मास्क नहीं पहने लोगों से कुल 1250 रुपए का राजस्व वसूल किया। थाना अध्यक्ष बथनाहा पंकज कुमार ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान पिछले दो दिनों से सड़कों पर या फिर बाजार में पुलिस कर्मी और अधिकारी बगैर मास्क के घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूल करने का अभियान चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें