पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:सेंटरिंग हटाने के लिए शौचालय के अंदर गए थे राजमिस्त्री व मजदूर, लौटे ही नहीं

सीतामढ़ी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बथनाहा (पूर्वी) पंचायत अंतर्गत चौधरी टोल के वार्ड नंबर 4 का मामला

थाना क्षेत्र के बथनाहा (पूर्वी) पंचायत अंतर्गत चौधरी टोल के वार्ड 4 में बुधवार की दोपहर शौचालय का सेंटरिंग हटाने के दौरान दम घुटने से एक राजमिस्त्री समेत दो लोगों की मौत हो गई। मृतक राजमिस्त्री व मजदूर की पहचान डुमरा थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव निवासी 47 वर्षीय राम आधार दास एवं चौधरी टोल के वार्ड पांच निवासी बदुरी पासवान के 25 वर्षीय पुत्र सुशील पासवान के रूप में की गई है। घटना को लेकर गांव में मातम पसरा हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर अवर निरीक्षक शिवशंकर सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं, मामले की छानबीन कर दोनों शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। यहां पोस्टमार्टम करने के बाद दोनों शव को परिजनों को सौंप दिया।

कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से दोनों का निकाला गया शव

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मामले को लेकर अब तक किसी पक्ष की ओर थाने में अावेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद प्राथमिकी के बाद ही किसी प्रकार का एक्शन लिया जाएगा।
- पंकज कुमार, थानाध्यक्ष, बथनाहा।

गृहस्वामी को शक हुआ, देखने गए तो दबे थे

ग्रामीणों ने बताया कि चौधरी टोल निवासी नागेन्द्र दास के नवनिर्मित मकान में राजमिस्त्री व मजदूर कार्य कर रहा था। इसी बीच बुधवार की दोपहर मकान के शौचालय का सैंटरिंग हटाने के लिए दोनों शौचालय के अंदर घुसे थे। सेंटरिंग हटाने के क्रम में दोनों शौचालय में ही दब गए। काफी देर तक दोनों के बाहर नहीं निकलने पर गृहस्वामी को शंका हुआ। इस दौरान आसपास के ग्रामीण शौचालय के अंदर गए ताे इस दौरान पाया गया कि राजमिस्त्री व मजदूर दोनों ही शौचालय के अंदर दबे हुए थे।

पीएचसी में डॉक्टर ने मृत घोषित किया
बताया कि ग्रामीणों व गृहस्वामी के सहयोग से करीब डेढ़ घंटा के कड़ी मशक्कत के बाद राजमिस्त्री व मजदूर को बाहर निकाला गया। वहीं, आनन-फानन में उसे स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मजदूर सुशील की मां मालती देवी अपने जवान बेटे के शव को देखते ही जोर-जोर से विलाप करने लगी। इस क्रम में कई बार बेहोश भी हो गई। सुशील के एक तीन साल की बेटी है।

खबरें और भी हैं...