पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भड़के सांसद:नेपाल के पीएम के विवादास्पद बयान पर भड़के सांसद

सीतामढ़ी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद ने कहा- पूरी दुनिया से मांगें माफी

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली के विवादास्पद बयान पर स्थानीय सांसद सुनील कुमार पिंटू ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वे पूरे दुनिया से माफी मांगे। उन्हाेंने कहा कि चीन के बहकावे में आकर नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने बिना इतिहास पढ़े अपनी कुर्सी बचाने के लिए एक स्टंट वाला बयान दिया है। भगवान राम का जन्म अयोध्या में एवं मां सीता का प्रकाट्य स्थली सीतामढ़ी है। जिसका जिक्र वेदों व पुराणों में है। अयोध्या उत्तर प्रदेश में है और सीतामढ़ी बिहार में है। नेपाली प्रधानमंत्री के बयान से सभी हिंदुओं को गहरा आघात पहुंचा है। प्रधानमंत्री ओली इस शर्मनाक हरकत के लिए पूरी दुनिया से माफी मांगे और अपना बयान वापस लें।

इधर, भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी आग्नेय कुमार ने नेपाल के प्रधानमंत्री के विवादास्पद बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री का बयान “प्रभु श्रीराम नेपाल के थे पूरी तरह गलत है। सनातन धर्म, सनातन संस्कृति, रामायण और रामचरितमानस में स्पष्ट लिखा गया है सरयू नदी के तट पर अवध राज्य में अयोध्या में प्रभु श्री राम का जन्म हुआ था। भारत और नेपाल का रिश्ता बेटी रोटी के संबंध पर आधारित है। दो देश की सांस्कृतिक एकता का आधार प्रभु श्रीराम और मिथिला के महाराजा जनक की राजधानी जनकपुर धाम से जुड़ा हुआ है। नेपाल के प्रधानमंत्री का यह बयान बिल्कुल ही बेतुका व तथ्यहीन है। इस प्रकार के बयान से प्रधानमंत्री ओली की छवि खराब होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें