पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:ओजोन परत को बचाने के लिए ज्यादा पौधे लगाने की जरूरत

सीतामढ़ी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डुमरा के बागमती कॉलोनी में बुधवार को एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता वन प्रमंडल पदाधिकारी नरेश प्रसाद ने की। कार्यक्रम में पौधे वाले गुरुजी सुजीत कुमार अपने विद्यार्थियों के साथ सम्मिलित हुए। इस दौरान वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रसाद ने बताया कि ओजोन परत पराबैगनी किरण को पृथ्वी पर आने से रोकती है। इससे कई प्रकार के असाध्य रोग से बचा जा सकता है। वन विभाग के क्षेत्र पदाधिकारी मिथिलेश दिवाकर ने बताया कि हम सभी का दायित्व है कि कम से कम प्रदूषण फैलाए।

ताकि ओजोन परत का क्षय न हो सके। ट्री मैन कुमार ने कहा कि ओजोन परत पृथ्वी का सुरक्षा कवच है। इसके क्षय होने से पैराबैगनी किरण पृथ्वी पर आने लगेगी। इससे त्वचा संबंधी अनेक रोग उत्पन्न होने की संभावना रहेगी। वन परिसर पदाधिकारी राजेंद्र यादव ने बताया कि पौधारोपण करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना चाहिए। ताकि वह इसके महत्व के बारे में जान सके। इस अवसर पर वहां पर उपस्थित सभी विद्यार्थियों को एक-एक फलदार आम का पौधा दिया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें