काश! हेलमेट पहना होता:भांजे की अगले साल होनी थी शादी, मामा के साथ लौट रहा था घर; हादसे में गई दोनों की जान

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक शिवनंदन की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक शिवनंदन की फाइल फोटो।

सीतामढ़ी के सोनबरसा में सड़क हादसे में मामा-भांजे की मौत हो गई। नेशनल हाइवे पर पर फतहपुर के पास कार और बाइक में जोरदार टक्कर हुई। इसमें बाइक सवार मामा अमित मंडल (30) और भांजा शिवनंदन राय (22) उर्फ भोलू की जान चली गई। दोनों ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। शिवनंदन अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था और उसकी अगले साल शादी होने वाली थी। वहीं, अमित शादीशुदा था जिसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं।

मामा के यहां झंडा देखने गया था भोलू

बथनाहा थाना क्षेत्र के पंथ पाकर निवासी मृतक भोलू के पिता जटाशंकर राय ने बताया- "भोलू अपने मामा के यहां आयोजित महावीरी झंडा देखने गया था। देर होने पर फोन किया तो बताया कि देर तक आएगा। उसने कहा था अगर लेट होगा तो मामा के यहां रुक जाएगा। इसी बीच रात 12 बजे फोन आया कि शिवनंदन उर्फ भोलू का सोनबरसा में एक्सीडेंट हो गया है।'

इकलौता चिराग था

मृतक के परिजनों ने बताया कि शिवनंदन की शादी की बात चल रही थी। अगले साल उसकी शादी होनी थी। इसके लिए परिवार वाले तैयारी कर रहे थे। वह परिवार का इकलौता चिराग था। मृतक शिवनंदन की एक छोटी बहन है। हादसे की सूचना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजन कह रहे कि अब मेरे परिवार का वारिस कौन होगा।

मृतक के घर लगी लोगों की भीड़।
मृतक के घर लगी लोगों की भीड़।

पिता के साथ करता था मजदूरी

ग्रामीण आनंद मोहन कुमार के अनुसार, शिवनंदन ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की थी। उन्होंने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से शिवनंदन ने पढ़ाई छोड़ दी। वह अपने पिता के साथ मजदूरी करता था।

मामा के साढू को घर छोड़ने गए थे दोनों

परिजनों के अनुसार, मृतक मामला अमित मंडल के यहां मेला देखने के बाद शिवनंदन अपने मामा के साथ उनके साढ़ू को उसके घर छोड़ने गया था। लौटते वक्त सड़क हादसे के शिकार हो गए। परिजनों ने बताया गया कि अमित का साढू भी मेला देखने गया था। जिसको छोड़ने के लिए दोनों मामा-भांजा गए थे।

अमित चलाता था हाइवा, दो बच्चे हुए अनाथ

बथनाहा थाना क्षेत्र के मझौलिया गांव निवासी कृष नंदन मंडल के पुत्र मृतक अमित मंडल दूसरे राज्य में हाइवा चलाता था। त्योहार की लेकर छुट्टी में घर आया था। इसी बीच शुक्रवार की रात हादसे का शिकार हो गया। अमित की शादी हो गई है। मृतक अमित के दो बच्चे हैं। एक दो साल का दूसरा चार साल का है।

सीतामढ़ी से भरत कुमार चौबे की रिपोर्ट।