पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लौटे अधिकारी:सरकार की बंदोबस्त भूमि की मापी किए बगैर लौटे अधिकारी

सीतामढ़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दबंगों के आगे असहाय दिखा प्रशासन

सिरदला अंचल प्रशासन के अधिकारी और पुलिसकर्मी दबंगों के आगे निस्सहाय दिखे। नतीजा हुआ कि सरकार की बंदोबस्त भूमि की कराने गई प्रशासनिक टीम बिना माफी किए ही बैरंग वापस लौट आई। बिहार सरकार भूमि के जमुनिया निवासी प्रचाधारी रामानंद चौधरी उर्फ भोला चौधरी के आवेदन के आलोक में अंचल अधिकारी गुलाम सरवर के निर्देश पर अंचल निरीक्षक ओम प्रकाश, अंचल अमीन कृष्ण कुमार के साथ एसआई गोविंद प्रसाद सिंह विवादित स्थल पर पहुंचे।

इस दौरान कुछ दबंग ग्रामीण ने प्रशासन को चुनौती देते हुए अंचल अमीन को बंदोबस्त भूमि की मापी करने से रोक लगा दिय । कम पुलिस बल व लाठी बल नहीं रहने के कारण प्रशासन बगैर जोखिम उठाए ही बैरंग लौट गया। जिससे भोला चौधरी के भूमि को दखल देहानी नहीं करा सकी। पीड़ित भू-स्वामी ने बताया कि अर्जुन यादव द्वारा जबरन झोपड़ी देकर उक्त भूमि पर गौशाला बना कर जमीन को कब्जा करने का प्रयास में वर्ष 2017 से ही जुटा हुआ है । लगातार प्रशासन से गुहार लगाए जाने के बावजूद भी अब तक न्याय नहीं मिलने के कारण नाराजगी व्यक्त किया है । इधर, अंचल अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पर्याप्त बल का सहयोग को लेकर आरक्षी अधीक्षक नवादा एवं जिलाधिकारी नवादा को पत्र भेजकर मांग किया गया है ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें