पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:प्रथम चरण के छठे दिन जिले के 18 केंद्रों पर 1297 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के 11 नए केंद्रों पर कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण की हुई शुरुआत

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के प्रथम चरण के छठे दिन शनिवार को जिले के 18 केन्द्रों पर स्वास्थ्य कर्मी व आशा कार्यकर्ताओं को टीका दिया गया। वहीं जिले के 11 नये पीएचसी पर टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। जबकि जिले के सात केन्द्रों पर पूर्व से चल रहे टीकाकरण में सदर अस्पताल में 83, डुमरा पीएचसी में 68, बाजपट्टी पीएचसी में 48, बेलसंड पीएचसी में 19, बोखड़ा पीएचसी में 34, नानुपर पीएचसी में 70 एवं रून्नीसैदपुर पीएचसी में 104 लाभार्थियों को टीका दिया गया। साथ ही परसौनी पीएचसी में 110, सुप्पी पीएचसी में 62 एवं सोनबरसा पीएचसी में 154 लाभार्थियों को टीका दिया गया।

हालांकि जिले के 18 केन्द्रों पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कुल 1297 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके झा ने बताया कि लक्ष्य पूर्ण कराने को लेकर 11 नये पीएचसी में टीकाकरण की शुरुआत की गई है। आगामी 9 फरवरी तक जिले के सभी केन्द्रों पर 13 हजार 605 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

सभी नये टीकाकरण सत्र पर शांतिपूर्ण तरीका से टीकाकरण संपन्न हुआ है। उन्होंने बताया कि टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। बताया कि वैक्सीनेशन के प्रथम चरण में अब तक 2611 कर्मियों का टीकाकरण किया गया है। टीकाकरण दौरान प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार सिन्हा ने सदर अस्पताल में बने टीकाकरण सत्र का जायजा लिया।

वहीं टीका लेने वाले लोगों से टीका के बारे में पूछताछ की गई। टीका लेने वाले डॉ. रजनी सिन्हा एवं डॉ. आसफा खां ने बताया कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसस कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता है। उन्होंने कर्मियों से अफवाह पर ध्यान ना देते हुए टीका लेने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें