पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लिया फैसला:सरकार के प्रयास से शीघ्र ही जिले में ऑक्सीजन प्लांट शुरू कर दिया जाएगा : प्रभारी मंत्री

सीतामढ़ी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभारी मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में शामिल डीएम - Dainik Bhaskar
प्रभारी मंत्री के साथ वर्चुअल बैठक में शामिल डीएम
  • प्रभारी मंत्री माे. जमा खान की अध्यक्षता में वर्चुअल बैठक अायाेजित की गई

प्रभारी मंत्री माे. जमा खान की अध्यक्षता में शनिवार काे वर्चुअल बैठक आयाेजित की गयी। इसमें काेराेना से बचाव काे लेकर चल रहे कार्याें, बाढ़ पूर्व की गयी तैयारी आदि कार्याें की गहन समीक्षा की गयी। इस दाैरान काेराेना जांच अभियान, टीकाकरण, सामुदायिक रसोई, डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर , बेड व ऑक्सीजन की उपलब्धता आदि कार्याें की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार के प्रयास से शीघ्र ही जिले में ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया जाएगा। अनुमंडलीय अस्पताल पुपरी व बेलसंड को पूरी क्षमता के साथ आधुनिक सुविधा से लैस किए जाने काे लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। उन्होंने बाढ़ की तैयारियों को ससमय पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया।

तटबंधों का ससमय मरम्मती, वैकल्पिक संपर्क पथों, नाव व मोटर बोट की उपलब्धता, आश्रय स्थल को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। इस दाैरान जनप्रतिनिधियों ने भी कइ सुझाव दिए। सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि काेराेना की दुसरी लहर से हमें और सतर्क रहने की जरूरत है। सदर अस्पताल में वेंटीलेटर युक्त काेविड वार्ड में ऑक्सीजन की आ्पूर्ति हाे अाैर इलाज मंे लाेगाें के दिक्कत नहीं हाें। बारिश से हुए फसल क्षति का आंकलन करने व किसानाें का मुआवजा दिलाने की दिशा में प्रयास करने का सुझाव दिया। प्रखंडाें में आवागमन काे लेकर बाधित हुए सड़काें की मरम्मती करने का सुझाव दिया। सांसद रमा देवी, विधायक डाॅ. मिथिलेश कुमार, गायत्री देवी, मोतीलाल, दिलीप राय, पंकज कुमार, अनिल कुमार, मुकेश कुमार लाल, विधान परिषद सदस्य रामेश्वर महतो ने जिले में हाे रहाे कार्याें के बारे में जानकारी देेते हुए कइ सुझाव दिए।

जिले की रिकवरी दर 95.54 पर पहुंची : डीएम
जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कोविड को लेकर अब तक किए गए कार्यो, वर्तमान स्थिति, बाढ़ की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन द्वारा अब तक उठाए गए कदमो की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से जिले में कोरोना संक्रमण दर में काफी कमी आई है जो अब घटकर 1.52 प्रतिशत हो गई है,वही रिकवरी दर 95.54 पर पहुंच गया है। जिले में अब तक 234562 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। माैके पर डीडीसी तरनजोत सिंह, सिविलसर्जन आदि ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...