पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:न्यू रून्नीसैदपुर स्टेशन पर टिकट नहीं कटने से यात्री बिना टिकट के कर रहे सफर, रेलवे को राजस्व की हो रही क्षति

सीतामढ़ी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
न्यू रून्नीसैदपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट नहीं मिलने से परेशान यात्री। - Dainik Bhaskar
न्यू रून्नीसैदपुर रेलवे स्टेशन पर टिकट नहीं मिलने से परेशान यात्री।
  • पकड़े जाने पर यात्रियों से जूर्माना वसूला जा रहा है, लोगों ने टिकट काउंटर स्थापित करने की मांग की

सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर नई रेल लाईन खण्ड के न्यू रून्नीसैदपुर स्टेशन पर स्थानीय लोगों के मांग पर विगत करीब 7 से 8 वर्षो से न्यू रुन्नीसैदपुर स्टेशन टिकट काउंटर नहीं रहने के कारण यात्री बिना टिकट के सफर कर रहे है। इस दौरान पकड़े जाने पर यात्रियों से जूर्माना वसूला जा रहा है। इस कारण लोगों ने टिकट काउंटर स्थापित करने की मांग की है। ज्ञात हो कि गत 10 जनवरी 2014 से 9 जुलाई 2021 तक न्यू रून्नीसैदपुर के नाम से टिकट काटने के लिए निविदा निकाली गई थी। जिसमें अजय कुमार झा टिकट हॉल्ट अभिकर्त्ता के नाम से टिकट कटाने के लिए जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद टिकट हॉल्ट अभिकर्त्ता अजय कुमार झा के द्वारा मार्च 2020 में ही अपने पदों से इस्तीफा देने का आवेदन विभाग को दिया।

लेकिन विभाग के द्वारा 9 जुलाई तक टिकट काटने के लिए उसे कहा। इसी बीच समस्तीपुर रेल मंडल के न्यू रून्नीसैदपुर स्टेशन के हॉल्ट अभिकर्त्ता के लिए 12 मार्च 2021 आवेदन करने के लिए अधिसूचना जारी किया। लेकिन आज तक न ही न्यू रून्नीसैदपुर हॉल्ट पर टिकट के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई। इस कारण यात्री बिना टिकट के ही यात्रा करने के लिए मजबूर है। जबकि लोगों को न्यू रुन्नीसैदपुर से पटना जाने के लिए 35 रुपये, न्यू रुन्नीसैदपुर से मुजफ्फरपुर के लिए 10 रुपये व न्यू रून्नीसैदपुर से सीतामढ़ी के लिए मात्र 10 रुपये में देना पड़ता था।

लेकिन, टिकट के नही कटने से स्थानीय जिला पार्षद रुब्बी कुमारी के प्रतिनिधि ओम भारती ने समस्तीपुर रेल मंडल के कई अधिकारियों से बात कर न्यू रून्नीसैदपुर स्टेशन पर टिकट कटने की वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की है। कहा कि टिकट के नही कटने से रेल विभाग घाटे में रह रही है। और प्रतिष्ठित व्यक्ति अब बिना टिकट के सफर करने से वंचित हो रहे है। वहीं यात्रा कर रहे स्थानीय दीप लाल राय, मनोज कुमार, रजनीश कुमार, गया गोसाई, राम एकवाल मंडल, बैजू भगत ने बताया कि न्यू रून्नीसैदपुर स्टेशन पर टिकट नही कटने से सरकार के राजस्व की क्षति हो रही है। यात्रियों को भी टिकट चेकिंग के दौरान जुर्माना का भरपाई करनी पड़ती है। समस्तीपुर रेलवे सीनियर डीसीएम सरस्वती चन्द्र ने बताया कि एक से दो दिन के अंदर वहां टिकट काटने के लिए कर्मचारी की बहाली की जाएगी।

खबरें और भी हैं...