बड़ी समस्या:ट्रैफिक जाम की समस्या के कारण घंटों फंसे रहे यात्री, कई लोग लेट से पहुंचे स्कूल कॉलेज व दफ्तर, पैदल चलना भी रहा मुश्किल, आगे

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कारगिल चाैक पर लगे जाम में फंसे वाहन व लाेग। जाम के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा। - Dainik Bhaskar
कारगिल चाैक पर लगे जाम में फंसे वाहन व लाेग। जाम के कारण लोगों को परेशान होना पड़ा।
  • सड़क जाम की समस्या को दूर करने के लिए नहीं है कोई ठोस प्लान, सड़क पर ही दुकानदारों की ओर अतिक्रमण करने के कारण और फंसता है मामला

शहर में जाम की समस्या खत्म नहीं हो रही है। आए दिन लगने वाले जाम से लोग त्रस्त हैं। लेकिन, प्रशासन के अधिकारी इसका उचित समाधान नहीं निकाल पा रहे हैं। गुरुवार को पूरे दिन जाम के बीच वाहनों के पहिए थमे रहे। चंद मिनटों की दूरी घंटों में तय हुई, तो लोग पुलिस प्रशासन को कोसते रहे। सड़क पर पूरे दिन वाहन रेंगते रहे। देर शाम तक स्थिति जस की तस रही। शहर के सुबह मेहसौल चौक और कारगिल चौक पर लगे जाम का नज़ारा था कि कोई आॅफिस जाने की जल्दी में था, तो कोई स्कूल या काॅलेज जाने की जल्दी में था।

लेकिन, सड़क पर दिन निकलते ही जाम लग गया। यहां तक कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। क्योंकि फुटपाथ पर दुकानों का अतिक्रमण और सड़क पर वाहनों की कतार लगी थी। ऐसे में चंद मिनटों की दूरी कई घंटों में तय हुई। वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ते रहे, लेकिन कई बार आगे निकलने की होड़ में वाहन चालक भिड़ भी गए। कई बार मारपीट की नौबत भी आ गयी। देर शाम में भी डुमरा रोड के ओरियंटल स्कूल से लेकर कारगिल चौक होते हुए राजोपट्टी मस्जिद तक की सड़कों पर वाहनों की कतार लगी रही। ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए डिवाइडर बनाए गए लकिन गायब हो गए।

शहर के इन जगहों पर लगता है भीषण जाम

शहर के कारगिल चौक, मेहसौल चौक, बाबू वीर कुंवर सिंह चौक, गांधी चौक, महंत साह चौक, विजय शंकर चौक, वासुश्री चौक, पासवान चौक, सीताराम चौक, जानकी स्थान चौक, आंबेडकर चौक, भवदेपुर चौक, गोशाला चौक आदि इलाके जाम के स्थायी स्टॉपेज बन चुके हैं। कारगिल चौक से मेहसौल चौक, मेहसौल चौक से सुरसंड रोड व स्टेशन रोड, कॉलेज रोड आदि जगहों पर हर कुछ देर पर ट्रैफिक जाम हो जाता है। जिसमें घंटों वाहन फंसे रहते हैं। इस दौरान भास्कर ने लोगों की राय जानने का प्रयास किया। सोनावती कॉलोनी निवासी अशोक कुमार ने बताया कि कोर्ट जाने के दौरान प्रतिदिन कॉलोनी के गेट से लेकर शहर चौक के बीच कई जगहों पर घंटों जाम में फंसा रहना पड़ता है। उन्होंने बताया कि चौक चौराहों पर बने अघोषित टेंपो स्टैंड को हटा कर स्थायी रूप से टेंपो स्टैंड की व्यवस्था करनी चाहिये। वही ठेला व फुटपाथी दुकानों को अलग वेंडिग जोन में शिफ्ट करना होगा।

खबरें और भी हैं...