पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नहीं खुला बार्डर:बाॅर्डर बंद होने से शादी में शामिल नहीं हो पा रहे लोग

सीतामढ़ी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेपाल सरकार की घोषणा के बाद भी नहीं खुला बार्डर

कोरोना वायरस के कारण करीब 11 महिनों से बॉर्डर बंद पड़ा है। नेपाल सरकार द्वारा बॉर्डर खोलने की घोषणा के 10वे दिन भी बॉर्डर नहीं खुल सका। अधिकारी लिखित आदेश का इंतजार कर रहे है। नेपाल सरकार व भारत सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण देखते हुए अपनी-अपनी सीमाएं सील कर दी थी। साथ ही दोनों देशों के बीच व्यापर, शादी विवाह एवं दैनिक दिन चरिया की सारी गतिविधि थम सी गई है। बॉर्डर बंद होने का सबसे बुरा असर व्यापार, शादी, विवाह, श्राद्ध, स्वास्थ्य व प्रति दिन आने-जाने वाले सैकड़ों श्रद्धालुओं पर पड़ा है।

दोनों देशों के बीच रामायणकाल से रोटी-बेटी का रिश्ता रहा है। दोनों तरफ के लोग मोबाइल से ही रिश्ता तय करने को मजबूर है। लेकिन शादी की तिथि को लेकर चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा सकती है। बॉर्डर बंद होने के बाद से करीब विभिन्न समुदायों के दर्जनों शादी व विवाह टाल दी गई। शादी टलने के बाद परिजन दोनों तरफ के बॉर्डर के अधिकारियों से आवागमन को लेकर लगातार सम्पर्क कर रहे है। सुरसंड निवासी रामशंकर पासवान उर्फ बेलवा ने बताया कि उसकी बेटी की शादी नेपाल में तय हो गई है। लेकिन, बॉर्डर बंद होने के कारण कुछ नहीं हो पा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें