पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जलजमाव:रामपुर परोड़ी के लोगों ने ‘विकास नहीं तो वोट नहीं’ का नारा किया बुलंद, कहा- सड़क व जलजमाव से नहीं मिली मुक्ति

सीतामढ़ी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने इस बार नोटा पर बटन दबाने का लिया निर्णय, बस्ती के 800 आबादी जलजमाव की समस्या है प्रभावित

विधानसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर प्रत्याशियों द्वारा भ्रमण कर जनता को रिझाने की कोशिश की जा रही है। वहीं दूसरी ओर मतदाताओं की ओर से विकास नहीं तो वोट नहीं का नारा बुलंद किया जा रहा है। डुमरा प्रखंड के रामपुर परोरी गांव में महादलित बस्ती के लोगों ने शनिवार को बैनर लगाकर प्रदर्शन किया। गांव में स्थायी रूप से विकास नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगा दिया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि वार्ड-14 महादलित बस्ती में कोई विकास नहीं हुआ है।

सड़क व जल निकासी की समस्या के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां एक सरकारी विद्यालय भी है। लेकिन रास्ता नहीं होने के कारण बच्चों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। बरसात के दिनों में इस बस्ती में जलजमाव व सरांध से लोगों को जीना दूभर हो गया है। पंचायत प्रतिनिधि से लेकर जन प्रतिनिधि तक सबको इस समस्या के निदान के लिए गुहार लगायी। लेकिन अब तक किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस बार चुनाव का माहौल है और नेता वोट मांगने के लिए आ रहे है। ऐसे में ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि विकास नहीं तो वोट नहीं।

नोटा पर बटन दबाने का लिया निर्णय
ग्रामीणों ने कहा कि हमलोगों ने निर्णय लिया है कि इस बार नोटा पर वोट डालेंगे। इस बार किसी भी प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे। जब तक महादलित बस्ती के समस्या का निदान नहीं किया जाता है वोट का बहिष्कार करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में आदित्य मोहन, देवेंद्र राम, रमेश राम, सुरेश राम, युगल राम, निर्मला देवी, गायत्री देवी, प्रमोद महतो, उदय राय, नथुनी राम, राजू कुमार, गौतम कुमार, आलोक कुमार, हरिकिशोर राम, उदित कुमार, दौलत मंडल आदि शामिल थे।

महादलित बस्ती के 800 की आबादी प्रभावित
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि महादलित बस्ती में 800 की आबादी मूलभूत समस्याओं से प्रभावित है। इस बार भी बरसात में महादलित बस्ती में जलजमाव होने के कारण घरों में पानी प्रवेश कर गया था। मुखिया पर दबाव डाला गया तो मोटर से पानी निकलवाया गया। लेकिन आज तक जल निकासी को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। लेकिन पानी अधिक होने के कारण पूरा पानी नहीं निकल सका। सड़क, पेयजल, जलजमाव मुख्य समस्या पिछले 20 वर्षों से ज्यों की त्यों बनी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें