पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जेई ने कहा:60 की जगह 30 फीट गड्ढा खाेदकर पिलर गाड़ने पर लोगों ने निर्माण कार्य राेका, मजदूरों को खदेड़ा

सीतामढ़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तरियानी में पुल निर्माण कार्य को रोककर विरोध जताते ग्रामीण।
  • जांच के बाद ही अब काम शुरू किया जाएगा, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी

प्रखंड के कुम्हरार पंचायत स्थित लोसुरका गांव में पुल निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितता को लेकर शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों को खेदड़कर भगा दिया। आक्रोशित ग्रामीण वरीय पदाधिकारियों के घटनास्थल पर पहुंचे की मांग को लेकर अड़े रहे। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन के बाद सामाजिक लोगों की पहल पर कनीय अभियंता ने दूरभाष पर आक्रोशित लोगों को जांच व समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणाें का गुस्सा शांत हुआ। ग्रामीणों का कहना था कि एस्टीमेट के अनुसार 60 फीट की गहराई कर पिलर गाड़ा जाना था लेकिन, ठेकेदार द्वारा 30-35 फीट तक गड्‌ढा खाेदकर ही पिलर का निर्माण कार्य शुरू किया गया। जेई ने निर्माण स्थल पर मौजूद ठेकेदार के मुंशी को चेतावनी देते कहा कि बगैर जांच के निर्माण कार्य शुरू नहीं करें। वहीं, प्रदर्शन के बाद पुल का निर्माण करा रहे ठेकेदार रामसोगारथ राय ने कहा कि अनियमितता का आरोप गलत है। क्वालिटी से समझाैता नहीं किया जा रहा है।
घटिया सीमेंट के इस्तेमाल का लगाया गया आरोप
बोखड़ा| धनकौल के वार्ड-5 के ग्रामीणों के द्वारा बोखड़ा बीडीओ अमरेंद्र पंडित को दिए आवेदन के अनुसार, खरका बसंत उत्तरी पंचायत के धनकौल के वार्ड 5 की वार्ड सदस्य दुलारी देवी के द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय नलजल योजना में अनियमितता व लापरवाही से काम करने का आरोप लगाया गया है। वहीं पिलर की ढलाई मात्र दो से तीन फीट है। वहीं गुणवत्ताविहीन सीमेंट का उपयोग किया जा रहा है जिसके कारण शेड टंकी ध्वस्त हो जाएगी। मुखिया वीणा देवी से लोगों ने शिकायत की पर सुनवाई नहीं हुई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें