पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:महिलाओं काे आत्मनिर्भर बनाने काे लेकर सार्थक प्रयास का संकल्प

सीतामढ़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हमारी सशक्तिकरण, हमारी आवाज विषय पर संवाद कार्यक्रम

सेंटर फॉर कैटेलाइजिंग चेंज एवं बिहार ग्राम विकास परिषद के संयुक्त तत्वाधान में “हमारी सशक्तिकरण, हमारी आवाज’ विषय पर डुमरा रोड स्थित एक होटल में जिला स्तरीय संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान रीगा विधायक मोतीलाल प्रसाद, परिहार विधायक गायत्री देवी एवं जिला सामुदायिक उत्प्रेरक अमरेंद्र नारायण वर्मा शामिल हुए, जिनके समक्ष जिले के विभिन्न प्रखंडों से आयी करीब 100 महिलाओं ने मांग पत्र रखा। महिलाओं के सामूहिक नेतृत्व क्षमता को मजबूत बनाना, स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, आर्थिक सशक्तिकरण, गरिमापूर्ण और हिंसा मुक्त समाज आदि विषय प्रमुख रहा। विकास परिषद के महामंत्री रामचंद्र राय ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उक्त विषय पर विस्तार से चर्चा किया।

वहीं, रीगा विधायक ने महिलाओं के अधिकार को बेहतर एवं सुदृढ़ करने के लिए आत्मनिर्भर बनने के लिए संकल्प दिलाया। परिहार विधायक ने महिला सशक्तिकरण पर विशेष बल दिया। पूर्व विधायक रामनरेश यादव ने महिला संगठन को मजबूत करने के लिए महिलाओं के लिए चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की। कार्यक्रम के अंत में संस्था के समन्वयक राम विनय सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मौके पर रणधीर कुमार, हुलास साह, राकेश कुमार, महादेव प्रसाद, अनु प्रिया, बलदेव राम आदि लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें