पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:पीएम अयोध्या में रखेंगे राममंदिर की आधारशिला तो शंखनाद से गूंज उठेगा सीतामढ़ी, मनेगा दीपोत्सव

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाम को हर घर और मठ-मंदिरों में मनाई जाएगी दीपावली, किया प्रचार-प्रसार

भगवान राम के घर अयोध्या में जहां राम मंदिर के शिलान्यास की तैयारी की गई है, वहीं श्रीराम के ससुराल सीतामढ़ी में इस दिन दीपावली मनाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। अयोध्या में जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे, ठीक उसी समय सीतामढ़ी के मठ-मंदिरों से लेकर घरों में शंखनाद किया जाएगा। मठ-मंदिरों में रामधून की तैयारी की गयी है। साथ ही शहर को आकर्षक भगवा रंग से सजाया जा रहा है। संध्या को जिले के सभी मठ मंदिरों से लेकर हर घर पर दीपोत्सव मनाया जाएगा।

इसके लिए माइकिंग कर जिलेवासियों से अपील की गयी है। इसको लेकर पुनाैरा धाम, जानकी स्थान, माता वैष्णोदेवी मंदिर, पंथपाकड़, हलेश्वर स्थान, बगही मठ में विशेष तैयारी की गई है। सामाजिक कार्यकर्ता विशाल कुमार ने बताया कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 12:30 बजे भूमिपूजन का कार्य शुरू करेंगे। इसके बाद अपराह्न के 12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना की जाएगी। ठीक इसी समय सीतामढ़ी के हर मठ-मंदिर से लेकर घर घर से शंखनाद होगा। पंथपाकड़ धाम में विशेष पूजा अर्चना की तैयारी शुरू की गई है। मंदिर को पूरी तरह से सजाया गया है। रामधून की विशेष तैयारी की गई है। पंथपाकड़ गांव में लोग दीपावली मनाएंगे।

जब जय श्रीराम के नारों पर लोगों को भेजा गया था जेल
अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर के आधारशिला रखने जाने की तैयारी की चर्चा पूरे विश्व में हो रही है। पांच अगस्त 2020 का वो ऐतिहासिक दिन हमेशा याद रहेगा। विशाल कुमार ने बताया कि वह दिन आज भी याद है, जब प्रभु श्रीराम का नारा लगाने पर सीतामढ़ी के कई लोगों को जेल जाना पड़ा था। वर्ष 1984, 1990 व 1992 में राममंदिर को लेकर काफी संघर्ष करना पड़ा था। अयोध्या जन्मभूमि आंदोलन में सीतामढ़ी के कई लोगों को जेल जाना पड़ा था। उस समय सिर्फ जय श्री राम के नारा लगाने पर पुलिस पकड़ लेती थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें