पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिले में 3046 कोरोना संक्रमित:बिना मास्क के चौक-चौराहों पर ड्यूटी कर रही पुलिस, सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं रखती

सीतामढ़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिनके हाथों में है निर्देशों के पालन करवाने की जवाबदेही, वे ही बने हुए हैं लापरवाह

जिला मुख्यालय डुमरा के साथ ही नगर के विभिन्न चौक-चौराहों पर जिनके हाथों में निर्देश के अनुपालन करवाने की जवाबदेही दी गयी है, वे ही इस कोरोना काल में लापरवाही की सीमा को लांघते नजर अाये। संक्रमण के प्रति पूर्ण लापरवाह प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मी मास्क पहनने से परहेज तो कर ही रहे हैं, वे आपस में ही सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करने में भी कोताही बरत रहे हैं। इसकाे लेकर सोमवार को मुख्यालय डुमरा के शंकर चौक से भास्कर की टीम नगर के गोशाला चौक, जानकी स्थान चौक, पासवान चौक, कारगिल चौक व मेहसौल चौक पर धरातल की स्थिति का पड़ताल किया। जिसमें प्रतिनियुक्त पुलिस लापरवाही बरतते हुए व सरकार के दिशा-निर्देशाें की धज्जियां उड़ाते नजर अाये। जबकि जिले में बीते 24 घंटे में 11 नये संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अब कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 3046 हो चुका है। बिना मास्क के आराम फरमाते रहे पुलिस कर्मी : डुमरा के शंकर चौक पर दाेपहर करीब 1.15 बजे तक कोई भी प्रतिनियुक्त पुलिस नजर ही नहीं आए। इसके बाद एक पुलिस कर्मी आराम से बिना मास्क के टहलते हुए पहुंचा तथा बगल के पेड़ के नीचे लगे स्टूल पर बैठकर आराम फरमाने लगे। जबकि इस दौरान कई बाइक व ऑटो चालक बिना मास्क ओवर लोड गुजरते रहे। टीम जब दाेपहर करीब 1.45 बजे नगर के गोशाला पहुंची, तो पुलिस कर्मी एक ट्रैक्टर चालक से बात करते दिखे। उनमें एक मास्क पहने था, लेकिन नाक व मुख खुला था। जबकि दूसरा तो बिना मास्क का ही चालक के नजदीक पहुंच कर बात करते दिखा।

शंकर चौक, गोशाला चौक, जानकी स्थान चौक, कारगिल चौक व मेहसौल चौक पर लापरवाह दिखी पुलिस

मास्क मुंह से नीचे, कर रहे थे ट्रैफिक कंट्रोल

दाेपहर करीब दाे बजे जानकी स्थान चौक चाैक पर दो पुलिस कर्मी रीगा, शहर व गोशाला जाने वाली सड़क के बीच में खड़े होकर कभी ऑटो, तो कभी बाइक सवार को अपने साइड से जाने के लिए टोक रहे थे। दोनों ही पुलिस कर्मी में जहां एक ने नाक व मुंह ढंकने के स्थान पर मुंह से नीचे मास्क लगाए दिखे। वहीं दूसरा पुलिस बिना मास्क के ही डंडे से चालकों को निर्देश देते नजर आया। पुलिस कर्मी बीच में कुछ पैदल यात्री को भी जल्दी से जाने तथा भीड़ नहीं लगाने का निर्देश दे रहे थे। बीच चौक पर दोनों ही कर्मी भीड़ में थे, लेकिन कोराेना संक्रमण से पूर्ण लापरवाह ही दिखे।

बिना मास्क के चबूतरा पर कर रहे थे आराम
दाेपहर करीब 2.20 बजे नगर के व्यस्ततम कारगिल चौक पर एक पुलिस कर्मी बिना मास्क पहने ही एक पान की दुकान के चबुतरा पर आराम करते दिखे। वहीं दो पुलिस कर्मी चौक के एक तरफ खड़ा होकर बातचीत में मसगूल थे। इधर, चालक स्वयं ही रूकावट को दूर का चौक से गुजरते रहे। ऑटो चालक भी बेपरवाह चौक पर ही रोक कर यात्री चढ़ाते दिखे, तो जाम होने पर आगे धीरे-धीरे बढ़ते दिखे। तीनों ही पुलिस कर्मी सरकार के मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के लिए न तो किसी यात्री को टोकते और नहीं बिना मास्क के बाइक व ऑटो चालक को।

ओवर लोड ऑटो में भी परहेज नहीं ड्राइवर के बगल में बैठ चल दिए

दपेपहर करीब 2.40 बजे मेहसौल चौक पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस बिना मास्क के ही एक जगह जमा होकर गप्प में मसगूल दिखे। बिना मास्क के भी वे सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करते रहे, उन्हें न तो कोरोना संक्रमण का ध्यान था और नहीं सरकार के दिशा निर्देशों का। वहीं मेहसौल से स्टेशन रोड की ओर जा रही एक ओवर लोड टेंपो में चालक के बगल में ही बैठ गए। न तो चालक को ही मास्क था और नहीं पुलिस कर्मी को ही। हालांकि प्रशासन द्वारा सदैव ही संक्रमण पर रोक के लिए जागरूकता चलाई जा रही है।

लापरवाह और दोषी पुलिस कर्मियों पर होगी कार्रवाई

एडीपीओ सदर रामाकांत उपाध्याय ने कहा कि सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की हिदायत दी गई है। इस संबंध में लापरवाही बरतने की जांच के साथ ही अब सख्त निगरानी की जाएगी। लापरवाह और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें