पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्क रहें:लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध पुलिस ने की कार्रवाई, 195 लोगों से वसूला 27 हजार रुपए जुर्माना

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेहसौल में ऑटो चालक को हिदायत देते मेहसौल ओपी प्रभारी व पुलिस। - Dainik Bhaskar
मेहसौल में ऑटो चालक को हिदायत देते मेहसौल ओपी प्रभारी व पुलिस।
  • पुलिस का काम आपको मास्क पहनवाना नहीं है, यह लॉकडाउन आपको सुरक्षित रखने के लिए लगा है, इसका पालन करें

लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को शहर से लेकर प्रखंड मुख्यालयाें में पुलिस की सख्ती दिखी। निर्धारित समय सुबह 11 बजे के बाद अकारण सड़क पर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 195 लोगों से 27 हजार रुपये बतौर जुर्माना वसूल की गई। लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को सुबह के 10 बजे से ही पुलिस बल अपने अपन ड्यूटी स्थल पर पहुंचने लगे थे। इसमें कुछ ऐसी पुलिस बल थे जो सफेद जर्सी में नजर आ रहे थे। हालांकि जर्सी पर पुलिस जरूर लिखा था। इनके साथ पुलिस पदाधिकारी भी जम चुके थे। घड़ी में जैसे ही सुबह के 11 बजे कि ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया। डुमरा शंकर चौक पर 11 बजे के बाद खुली दुकानों को सख्ती से बंद कराया गया।
बगैर मास्क के158 लोगों से 7900 रुपए की वसूली
अपराह्न के 12 बजे के बाद सड़कों पर पूरी तरह विरानगी छा गई। दुकान बंद हो गए थे। सड़कों पर सरकारी वाहन के अलावा आवश्यक सेवा में लगी वाहने ही दिखाई पड़ रही थी। इसी बीच अकारण सड़क पर दिखाई पड़ रहे वाहन चालकों के साथ सख्ती बरती जा रही थी। साथ ही जुर्माना भी किया जा रहा था। डीएसपी पीएन साहु के अनुसार गुरुवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 37 वाहन चालकों से 19,100 व सड़कों पर अकारण बगैर मास्क के घूमने वाले 158 लोगो से 7900 रुपये जुर्माना में रूप में वसूल की गई है।
बथनाहा में मांगा जा रहा था प्रमाण
बथनाहा| लॉकडाउन के दूसरे दिन बथनाहा में सड़कों से गुजर रहे वाहन चालकों से बाहर निकलने का प्रमाण मांग रही थी। पुलिस की टीम ने वैसे लोगों को जाने दिया जो सड़क पर निकलने के आवश्यक कारणों का प्रमाण दिखाया। साथ ही जो प्रमाण नहीं दे सके, उनके साथ सख्ती बरती गई। इस दौरान वगैर मास्क के दिखाई पड़ने वाले से जुर्माना की वसूली भी गई।

प्रखंडों में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले लोगों पर बरसाए डंडे, जुर्माना भी वसूला गया

तरियानी| प्रखंड क्षेत्र के तरियानी छपरा, हिरम्मा एवं तरियानी थाना के द्वारा लॉकडाउन को लागू कराने को लेकर सख्ती बरती जा रही है। इसके लिए थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहों पर थाना अध्यक्षों के द्वारा चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौश्रान विभिन्न वाहन चालकों से 17 सौ रुपये राजस्व वसूली की गई। थाना प्रभारी शैफ अहमद खान ने बताया कि तरियानी छपरा थाना क्षेत्र के लदौरा छपरा बांध, विशंभरपुर, खोरठा, सुल्तानपुर से लेकर कई चौक चौराहों पर चलंत वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। सभी को लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की सलाह दी गयी।
बाजपट्टी में 11 बजे के बाद सूनी हो गयी सड़क| प्रखंड क्षेत्र में सरकार के गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर दूसरे दिन गुरुवार को भी पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरती। इस दौरान प्रखंड के कई क्षेत्रों में पुलिस प्रशासन ने भ्रमण कर लोगों को सचेत किया। बगैर किसी कारण से बाहर ना निकलने की हिदायत दी गयी। पुलिस ने कहा कि बगैर किसी कार्य से निकलने वाले पर सख्ती बरती जाएगी। थानाध्यक्ष अमिता सिंह व भोगेंद्र यादव ने बताया कि सुबह 7 बजे से 11 बजे तक आवश्यक सामग्री की दुकान खुली रहेगी। उसके बाद भी दुकान खोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

खबरें और भी हैं...