पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण:तीन स्थानों पर 25-25 पर किया ड्राई रन का अभ्यास

सीतामढ़ी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल के कर्मचारियों ने व्यवस्था के बारे में डीएम को दी जानकारी

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर शुक्रवार को जिले के तीन चयनित स्थानों- सदर अस्पताल, नवजीवन अस्पताल एवं कमला गर्ल्स स्कूल में ड्राई रन (पूर्वाभ्यास) का आयोजन किया गया। इस दौरान सदर अस्पताल में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा की उपस्थिति में ड्राई रन किया गया। ड्राई रन के दौरान उपस्थित स्वस्थ्य कर्मचारियों ने टीकाकारण को लेकर की गई व्यवस्था के बारे में डीएम को अवगत कराया। साथ ही टीकाकरण के लिए निर्देशित सभी व्यवस्थाओं का पालन किया गया। सिर्फ कोरोना वैक्सीन नहीं लगाई गई। इसको लेकर सभी स्थानों पर 25-25 लाभार्थियों को चिन्हित किया गया था। जिन्हें एसएमएस के माध्यम से स्थान, तिथि एवं समय के बारे में जानकारी दी गई। पूर्वाभ्यास में टीकाकरण की तरह ही प्रतीक्षा कक्ष में लाभुकों को इंतजार करना पड़ा। निर्धारित समय सीमा के बाद प्रतीक्षा कक्ष में प्रतीक्षारत लाभुकों को वैक्सिनेशन रूम में लाया गया।

प्रतिदिन सौ लोगों काे दिया जाएगा टीका : सीएस डॉ. राकेश चंद्र
सिविल सर्जन डॉ. राकेश चन्द्र सहाय वर्मा ने बताया कि जिले में प्रतिदिन 100 लोगों को टीका दिया जाएगा। लोगों को टीकाकरण की दो खुराक दी जानी है। दूसरी खुराक प्रथम खुराक के 28 दिन बाद दी जाएगी। इसको लेकर उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। जबकि सभी एसडीओ एवं सहायक एसडीओ अपने-अपने अनुमंडल में टीकाकरण की सघन मॉनिटरिंग करंेगे। पमौके पर डीपीआरओ परिमल कुमार, डीआईओ ए के झा, डीपीएम अशित रंजन, जीटीएल केयर मानस कुमार, डॉ. सुरेंद्र कुमार चौधरी, पिरामल स्वास्थ्य रवि रंजन, नवजीवन अस्पताल में अंजार अहमद आदि थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser