पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मदद की लगाई गुहार:प्राइवेट स्कूल के संचालकों ने बैठक कर मुख्यमंत्री को भेजा त्राहिमाम संदेश, मदद की लगाई गुहार

सीतामढ़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 की वजह से छह माह से सभी स्कूल बंद हैं, अप्रैल से अबतक छात्रों की फीस जमा नहीं हो पाई

कोरोना वायरस के कारण बंद पड़े निजी विद्यालय संचालकों की बैठक प्रखंड अध्यक्ष अभय कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में सरकार का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा गया कि कोविड-19 की वजह से पिछले छह महीने से सभी निजी विद्यालय बंद पड़े हुए है। अप्रैल माह से अबतक छात्रों द्वारा कोई फीस जमा नहीं हो पाया है। बैठक में बताया गया कि वर्तमान परिथिति में जबकि सारे काम-धंधे सुचारू हो चुके हैं, सभी लोग अपने रोजी रोजगार में लग चुके हैं, पर शिक्षण संस्थान बंद पड़े हुए हैं।

ऐसे में निजी विद्यालयों के समक्ष विषम परिस्थिति उत्पन्न हो गई है। निजी विद्यालयों से जुड़े तमाम तरह के लोग जैसे- संचालक, शिक्षक, कर्मचारी, चपरासी, ड्राइवर आदि लोगों के समक्ष भूखमरी की स्थिती उत्पन्न हो गई है। इतना ही नहीं, इसके बावजूद तमाम तरह के अन्य खर्च जैसे- बाहर पढ़ने वाले बच्चों का फीस, मकान किराया, बिजली बिल, गाड़ियों का क़िस्त आदि वहन करना मुश्किल हो रहा है। लोग जैसे-तैसे अपना जीवन यापन कर रहे हैं। सुविधानुसार, फीस जमा करने की पहल के बावजूद अभिभावक लोग फीस जमा करने से परहेज कर रहे हैं। परिणाम स्वरूप ऑनलाइन जो क्लास चल रहा था, उसे भी बंद करना पड़ा। बैठक में बताया गया कि हमलोग यथासंभव सरकार की समय-समय पर मदद करते रहते हैं।

चाहे परीक्षा केंद्र बनाना हो, मानव श्रृंखला में शामिल होना हो, कोरेनटाइन सेंटर हो, यहां तक कि आपदा के समय आर्थिक सहयोग भी हमलोगों ने किया है। आज हम लोग आपदा में हैं, तो ऐसी स्थिति में हमारी भी सरकार से अपेक्षा बनती है। बैठक में सरकार से अनुरोध किया गया कि या तो स्कूल खोल दिया जाये, ताकि हमलोगों के रोजी रोटी के साथ बच्चों की पढ़ाई भी सुचारू हो सके। यदि स्कूल नहीं खुल पाता है, तो 4-5 वर्ष से बकाया आरटीई मद के पैसा का यथा शीघ्र भुगतान, बिजली बिल, मकान किराया, गाड़ियों के क़िस्त में यथा संभव रियायत के साथ-साथ शिक्षकों को गुजारा भत्ता दिया जाये। बताया गया कि इस आशय का पत्र सचिव एसके. सुमन ने मुख्यमंत्री को भी लिखा है। बैठक में अनुमंडल सचिव राजेश कुमार राजू, सुनील कुमार झा, विशाल कुमार थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें