पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल की छात्राओं ने स्कूल में जारी अनियमितता को लेकर किया हंगामा व सड़क जाम

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधान शिक्षिका पर एडमिट कार्ड देने के बदले रुपए मांगने का आरोप, ढाई घंटे किया सड़क जाम

प्रखंड मुख्यालय के बलहा मुशहरी स्थित प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में जारी अनियमिताओं एवं प्रधान शिक्षिका पर मनमानी का आरोप लगाते हुए छात्राओं ने जमकर हंगामा किया। वहीं, परसौनी-रीगा पथ पर आगजनी कर ढाई घंटे तक सड़क जाम किया। छात्राओं ने प्रधान शिक्षिका अनिता मिश्रा पर एडमिट कार्ड के बदले 400 से 500 रुपए तक अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। प्रदर्शन कर रही आक्रोशित छात्रा अनु कुमारी, एकता, काजल, नेहा, मनीषा, मुस्कान समेत दर्जनों छात्राओं ने बताया कि जब से अनिता मिश्रा प्रधान शिक्षिका के पद पर नियुक्त हुई है। तभी से स्कूल में अराजकता का माहौल कायम हो चुका है। शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारियों से प्रधान शिक्षिका की मिलीभगत है।

इसलिए छात्राओं द्वारा शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। हालांकि प्रधान शिक्षिका अनिता मिश्रा ने इन आरोपों को गलत बतायी है। कहा कि कुछ लोगों के उकसाने पर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में शामिल छात्राओं ने बताया कि राशि नहीं देने पर छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। कभी स्कूल फीस, कभी पदाधिकारियों के लिए, तो कभी छात्रवृति की राशि दिलाने की बात कह प्रधान शिक्षिका राशि की मांग करती है। छात्राओं द्वारा इसका विरोध करने पर विद्यालय से बाहर करने एवं भविष्य खराब करने की धमकी दी जाती है।

छात्राओं से अवैध राशि वसूलने का मामला संज्ञान में आया है। छात्राओं को समझाकर प्रदर्शन समाप्त करा दिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई होगी। छात्राओं द्वारा अगर दोबारा अनियमितता की शिकायत मिली, तो विद्यालय प्रशासन के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
- अविनाश कुमार सिंह, एएसडीएम, बेलसंड।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें