पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:टीकाकरण में तेजी लाने के लिए पंचायतों में कराएं प्रचार

सीतामढ़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में डीएम, एसपी व अन्य अधिकारी। - Dainik Bhaskar
बैठक में डीएम, एसपी व अन्य अधिकारी।
  • अतिरिक्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को महिला आईटीआई के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भेजने का निर्देश

कलेक्ट्रेट के वीडियो कांफ्रेसिंग कक्ष में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी हरि किशोर प्रसाद ने अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षात्मक बैठक की। बैठक में डीएम ने अधिकारियों को कोरोना गाइड लाइन को लेकर सख्त निर्देश देते हर हाल में दिशा निर्देशों का अनुपालन करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारी के साथ ही सभी एसडीओ, एसडीपीओ,बीडीओ, एसएचओ को कोरोना जांच, टीकाकरण, मास्क चेकिंग, कंटेन्मेंट जोन की व्यवस्था, ऑक्सीजन एवं दवा की उपलब्धता पर सतत निगरानी बनाएं रखने का निर्देश दिया।

प्रतिदिन टीकाकरण की समीक्षा कर गति में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी बीडीओ को पंचायतवार रोस्टर बनाकर टीकाकरण के एक दिनपूर्व संबंधित पंचायतों के सेशन साइट की माइकिंग द्वारा व्यापक प्रचार प्रसार करवाएं। सभी प्रखंड स्तरीय कोविड कन्ट्रोल रूम से होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित मरीजों से बात करें एवं उपलब्ध फॉर्मेट में उनकी स्थित के संबंध में रिपोर्ट जिला स्तरीय कोविड पेशेंट मोनिटरिंग सेल को उपलब्ध करवाएं। जिससे गंभीर लक्षण वाले मरीजों को चिन्हित कर उनकी ससमय इलाज कराई जा सके। बीडीओ को जीविका दीदियों द्वारा निर्मित मास्क का ससमय वितरण करवाने का निर्देश दिया। बस स्टैंड,ऑटो स्टैंड के साथ ही भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लगातार जांच करवायें तथा माइकिंग के द्वारा लगातार प्रचार-प्रसार करवा कर लोगों को सतर्क करें।

दो निजी अस्पतालों को किया गया टैग

डीएम ने कहा कि दो निजी अस्पतालों को कोरोना इलाज के लिए टैग किया गया है एवं शीघ्र ही कुछ और निजी अस्पतालों को इसकी अनुमति दी जाएगी। सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियो को अतिरिक्त ऑक्सिजन कंसंट्रेटर को सीतामढ़ी महिला आइटीआइ स्थित डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर में भेजने का निर्देश दिया। कहा कि इससे उनका कमी वाले स्थानों पर उपयोग किया जा सकेगा। एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों को 4 बजे बाजार बंद करने का सख्त हिदायत दिया। हर हाल में एक भी दुकान समय के बाद खुली नहीं रह सके। दुकानदार इसमें लापरवाही करते हैं, उनके विरूद्ध आपदा के तहत कार्रवाई करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें