पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:अधिक उम्र वाले सरकारी कर्मियों को जबरन सेवानिवृत्ति दिए जाने पर विरोध

सीतामढ़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आगामी 3 फरवरी को प्रदर्शन करने का लिया निर्णय

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोप गुट की बैठक मध्य विद्यालय चकमहिला प्रांगण में शनिवार को विमलेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस अवसर पर संघ के पदाधिकारियों ने एक स्वर से 50 वर्ष से अधिक उम्र के सरकारी सेवकों को जबरन सेवानिवृति देने के सरकारी आदेश का विरोध किया गया। इस आदेश के क्रियान्वयन को लेकर गृह विभाग द्वारा निर्देश जारी किया गया है, जिसका शिक्षक संघ विरोध करता है।

राज्य कमेटी के निर्देश पर आगामी 3 फरवरी को सरकार द्वारा सेवानिवृति से संबंधित जारी दोनों पत्रों की प्रतियों को नष्ट करते हुए विरोध प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है। वक्ताओं ने कहा कि वंचित शिक्षकों को एसीपी वन व टू का लाभ दिलाने, प्रधानाध्यापक एवं स्नातक पद पर प्रोन्नति किए जाने, बकाए वेतन का भुगतान करने, नियोजित शिक्षकों के स्थानांतरण की सुविधा प्रदान करने की मांग शिक्षा पदाधिकारी से की गई है। शिक्षकों के प्रशिक्षण प्राप्ति के बाद निर्धारित वेतन का भुगतान की मांग है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें