पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:जिन स्कूलों में चहारदीवारी नहीं है, उनकी सूची उपलब्ध कराएं, प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा निर्माण

सीतामढ़ी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में अनुमंडल स्तरीय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक आयोजित

अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को अनुमंडल स्तरीय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में उपस्थित सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने-अपने क्षेत्र के वैसे विद्यालयों की सूची उपलब्ध करायें, जहां अब तक चहारदीवारी नहीं है। कहा कि हरेक विद्यालय चहारदीवारी से घिरा होना चाहिए। ऐसी सूचना मिल रही है कि अब भी कई विद्यालय में चहारदीवारी नहीं है। इस कारण बच्चाें पठन-पाठन के अलावा स्कूल संचालन में परेशानी होती रहती है। आये दिन परिसर में बाहर लोगों का प्रवेश होता रहता है। साथ ही आवारा पशुओं का आना-जाना बना रहता है। पढ़ाई-लिखाई के लिए यह उचित माहौल नहीं है। ऐसे सभी जगह चहारदीवारी का निर्माण प्राथमिकता के साथ कराया जाना है। इसके लिए सूची उपलब्ध कराया जाये।

बच्चों की समस्याओं को करें दूर
वही सभी प्रधानाध्यापक बच्चों की समस्याओं पर ध्यान दें और उसे दूर करें। प्रत्येक दिन 15 से 20 बच्चों को मोबाइल पर बात कर उसका पठन-पाठन से संबंधित सभी समस्याओं का निदान करें। कहा कि कोराेना गाइड लाइन को ध्यान में रखते हुए बच्चों की शिक्षा सुनिश्चित किया जाना है। वहीं बैठक में बताया गया कि सभी विद्यालयों का संचिका अपटूडेट कर अविलंब समर्पित करें।

विद्यालय के मुख्य द्वार पर अंकित करें प्रमुख अधिकारियों का मोबाइल नंबर
साथ ही विद्यालय के मुख्य द्वार पर डीएम, एसपी, एसडीओ, डीएसपी व थानाध्यक्ष का मोबाइल नंबर अंकित करा दें। ताकि बच्चों एवं अभिभावकों को कोई परेशानी नहीं हो। जरूरत के अनुसार वे इस नंबर का उपयोग कर सके। कहा कि अभिभावक चाहे तो वे विद्यालयों के कार्य-कलापों की जानकारी वरीय अधिकारियों को दे सकते हैं। इससे विद्यालयों के व्यवस्था में गुणात्मक सुधार होगा। वहीं एसडीओ ने सभी शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि मध्याह्न भोजन एवं छात्रवृत्ति में किसी भी तरह की अनियमितता नहीं हो, इसका ख्याल रखें। बैठक में वरीय उप समाहर्ता सोनी कुमारी, एएसपी सह डीएसपी प्रमोद कुमार यादव, बाजपट्टी बीईओ पूनम कुमारी, सुरसंड की शीला कुमारी, बोखड़ा के सुधीर कुमार, चौरौत के दिनेश कुमार, पुपरी प्रखंड समन्वयक सरफराज आलम आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser