पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक आयोजित:रघुवंश बाबू बिहार के दूसरे कर्पूरी ठाकुर थे, राष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम किया

तरियानी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में जगह-जगह जयंती पर याद किए गए पूर्व मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह

प्रखंड क्षेत्र के शरीफ नगर पंचायत अंतर्गत मांगुराहा में रघुवंश प्रसाद सिंह की 75वीं जयंती पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जदयू नेता ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने की। श्री सिंह ने कहा कि रघुवंश बाबू बिहार के दूसरे कर्पूरी ठाकुर थे।

उन्होंने बेलसंड बेलसंड से राजनैतिक यात्रा की शुरुआत की तथा राष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रौशन किया। वे एक सच्चे समाजवादी नेता थे, जिन्होंने कभी भी राजनीति में वंशवाद और परिवार वाद की तरजीह नहीं दी। मृत्यु शैय्या पर भी अंतिम समय में उन्हें बिहार और देश के किसान और मजदूरों की चिंता रही। तभी तो उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार से मनरेगा को क़ृषि कार्य से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। मौके पर अखिलेश्व प्रसाद सिंह, सुरेंद्र यादव, पूर्व मुखिया दिनेश गुप्ता, नन्द कुमार सिंह, ठाकुर बच्चा सिंह आदि मौजूद थे।

प्रखंड क्षेत्र के कुम्हरार पंचायत के विराना गांव में रविवार को अधिवक्ता धीरेंद्र कुमार के आवासीय परिसर में पूर्व मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की जंयती पर बैठक आयोजित की गई। मौके पर राजद के वरिष्ठ नेता खुशनंदन, अशोक, पप्पू यादव, रवि, विश्वजीत, डॉक्टर कृष्ण नंदन, अभिषेक आदी थे।

खबरें और भी हैं...