पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लॉकडाउन का तीसरा दिन पुलिस की सख्ती:लॉकडाउन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 206 लोगों से वसूला ~37,600 जुर्माना, 4 गिरफ्तार

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बथनाहा में आदेश के बाद भी 11 बजे के बाद खुली हुई दुकान को बंद कराती पुलिस। - Dainik Bhaskar
बथनाहा में आदेश के बाद भी 11 बजे के बाद खुली हुई दुकान को बंद कराती पुलिस।
  • सुबह में 11 बजते ही पुलिस की सक्रियता बढ़ी, खुली दुकानें बंद कराई, दी हिदायत

जिले में जारी लॉकडाउन के तीसरे दिन भी पुलिस की सक्रियता दिखी। सुबह में 11 बजे तक छूट मिली थी। लेकिन, सुबह के 11 बजे के बाद पुलिस सघन चेकिंग का कमान था। जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंडों तक बनाए गए 50 अस्थायी चेक प्वाइंट पर पुलिस पदाधिकारी, सुरक्षा बल व दंडाधिकारी तैनात थे। इस होकर गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। वहीं वाहन चालकों से सड़क पर निकलने के कारणों का प्रमाण मांगा जा रहा था। किसी ने दवा के लिए डॉक्टर का पुर्जा दिखाया तो कोई रोगियों के इलाज कराने का कारण बताया।

जिसने स्पष्ट रूप से बाहर निकलने के कारणों का प्रमाण पत्र नहीं दिया वे पुलिस के कोपभाजन का शिकार हुए। हालांकि बारिश होने से अन्य दिनों के अपेक्षा शुक्रवार को पुलिस का काम आसान हो गया था। इस दौरान पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 206 लोगों से वसूला 37,600 जुर्माना वसूला गया। जबकि चार को गिरफ्तार किया गया। डीएसपी पीएन साहु के अनुसार उल्लंघन के आरोप में 58 वाहन चालकों से 30,200 रुपये व अकारण घूमने वाले 148 लोगों से 7400 रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। जबकि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
मेहसौल चौक पर बरती गई सख्ती
शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर पुलिस की मुश्तैदी दिखी। मेहसौल चौक, कारगिल चौक, वीर कुंवर सिंह चौक, महंथ साह चौक, शंकर चौक डुमरा, वसूश्री चौक आदि विभिन्न चौक चौराहे पर पुलिस की टीम मुश्तैद दिखी। इस अवसर पर वाहन चालकों को हिदायत दी जा रही थी। बाजपट्‌टी प्रखंड मुख्यालय मंे लॉकडाउन के अनुपालन में जुटे पुलिस पदाधिकारी की नजर एक कपड़ा व्यवसायी खुली दुकान पर पड़ी। पुलिस ने उसे कड़ी फटकार लगाई। दुकान काे बंद कराया और दुकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष के अनुसार उक्त दुकान मालिक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सोनबरसा में 11 बजते ही चौकन्ना हुई पुलिस, दी चेतावनी
सोनबरसा| प्रखंड के बाजारों पर दुकानों में शुक्रवार की सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। पुलिस पदाधिकारी दल बल के साथ अपने निर्धारित केंद्रों पर सुबह के 10 बजे के बाद से ही जुटने लगे। ठीक सुबह के 11 बजे पुलिस चौकन्ना हो गई। हालांकि शुक्रवार को आंधी पानी के कारण मौसम ठंडा था। निर्धारित समय में बाद अकराण ही सड़कों पर आवाजाही करने वाले को पुलिस का डंडा खाना पड़ा। साेनबरसा बाजार, भुतही बाजार, चिलड़ा मोड़ पर पुलिस की सक्रियता देखी। इस रास्ते से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। वाहन चालकों से सड़क पर निकलने का कारण पूछा जा रहा था। थानाध्यक्ष सोनबरसा गौरीशंकर बैठा स्वयं विभिन्न चौक चौराहे का पेट्रोलिंग करते दिखे।
शिवहर में लॉकडाउन उल्लंघन मामले में डीजे जब्त| लॉकडाउन उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जा रही है। एसडीएम इश्तेयाक अली अंसारी व एएसडीएम विनीत कुमार ने कार्रवाई करते हुए नगर थाना क्षेत्र के सुन्दरपुर खरौना गांव में गुरुवार की देर रात शादी समारोह से डीजे जब्त किया। इस दौरान चार डीजे साउंड को जब्त किया गया है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम व एएसडीएम ने यह कार्रवाई की। बताया गया कि वहां में फूल साउंड में डीजे बजाया जा रहा था। नगर थाना अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद, कार्यपालक दंडाधिकारी लालदेव राम भी मौजूद थे।

बथनाहा में सुबह में बाजार में उमड़ी भीड़, दो गज दूरी का नहीं हुआ पालन
बथनाहा| लॉकडाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को बथनाहा में सुबह में दुकानों पर बाजारों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की रेखा लांघ रहे थे। जो गलत है। आखिरकार लॉकडाउन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लागू किया गया है। इससे हमलागों को समझना होगा। इस दौरान न तो कोई पुलिस पदाधिकारी नजर आ रहे थे और न ही काई ऐसे लोगों को रोकने वाला था। लॉकडाउन के दौरान भी यहां चोरी छिपे दुकानों का संचालन किया जा रहा था। इसमें कपड़ा, जूता, जनरल स्टोर का दुकान शामिल था। जबकि पुलिस सड़कों पर गश्त लगा रही थी।

खबरें और भी हैं...