पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनुशंसा:राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए तीन शिक्षकाें की अनुशंसा

सीतामढ़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2021 के लिए आयाेजित जिला चयन समिति की बैठक में तीन शिक्षकाें की अनुशंसा सूची राज्य चयन समिति काे भेजी गई है। जिसमें एक महिला शिक्षक शामिल है। मुख्यालय डुमरा स्थित डीर्ईओ कार्यालय कक्ष में डीईओ सचिंद्र कुमार की अध्यक्षता में जिला चयन समिति की बैठक आयाेजित की गई। समिति के सदस्याें के बीच खाेले गए पाेर्टल से कुल 12 शिक्षकाें का आवेदन पत्र प्राप्त किया गया। प्राप्त आवेदन के आलाेक में गहन समीक्षा की गई।
राज्य चयन समिति के लिए तीन शिक्षकाें की अनुशंसा| डीईओ सचिंद्र कुमार ने बताया कि जिला चयन समिति के सदस्याें के समक्ष खाेले गए पाेर्टल से कुल 12 शिक्षकाें का आवेदन पत्र प्राप्त किया गया। विभागाें के निर्देश व मानक काे ध्यान में रखते हुए प्राप्त आवेदनाें पर विचार किया गया। बताया कि प्राप्त आवेदन में छह महिला शिक्षक व छह पुरुष शिक्षकाें द्वारा आवेदन दिया गया था। समीक्षा के बाद तीन शिक्षकाें की सूची की अनुशंसा की गई। जिसे राज्य चयन समिति काे भेज दिया गया है। इस अनुशंसा सूची में एक महिला शिक्षिका भी शामिल है।
तीन सदस्यीय समिति ने लिया निर्णय
राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2021 के लिए जिला स्तर पर तीन सदस्यी समिति का गठन किया गया था। इसमें डीईओ के अलावा राज्य प्रतिनिधि के रूप में प्राचार्य, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डायट मुकेश कुमार, शिक्षाविद के रूप में प्राे. आंनद किशाेर काे शामिल किया गया है। उक्त सदस्याें के निर्णय के आलाेक में शिक्षकाेंं की अनुशंसा सूची राज्य चयन समिति काे भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...