पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाढ़ का कहर:बागमती और अधवारा समूह की नदियां अब खतरे के निशान से ऊपर, चाेराैत व परिहार में सड़क संपर्क भंग

सीतामढ़ी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनएच-104 पर चन्द्रसेना डायवर्सन पर पानी का तेज बहाव। - Dainik Bhaskar
एनएच-104 पर चन्द्रसेना डायवर्सन पर पानी का तेज बहाव।
  • नानपुर के गौरा में गांव में नदी में डूबने से 10 वर्षीय बालक की मौत, लहुरिया, बारा, खुरसाहा, जगदर, खुदी, बखारी गांव बाढ़ से प्रभावित

नदियाें के जलस्तर में हाे रही वृद्धि से कई सड़क संपर्क भंग हाे चुका है। वहीं कई गांवों में बाढ़ का पानी प्रवेश करने से लाेग ऊंचे जगहाें की तलाश मंे जुटे हैं। बागमती व अधवाधा समूह की नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। चाेराैत के चंद्रसेना में डायवर्सन पर चार फीट पानी का बहाव जारी है। परिहार में कुम्मा-परवाहा-लालबंदी पथ पर पानी का बहाव हाेने से सड़क संपर्क भंग है। कटाैझा में बागमती नदी खतरे के निशान से 20 सेमी उपर बह रही है। वहीं सुंदरपुर में अधवारा नदी खतरे के निशान से 60 सेमी ऊपर बह रही है। इस बीच नानपुर के गाैरा में नदी में डूबने से 10 वर्षीय बालक की माैत हाे गई है।
चंद्रसैना डायवर्सन पर चार फीट पानी का बहाव, चोरौत-भिट्ठामोड़ सड़क संपर्क भंग: चोरौत| प्रखंड से हाेकर गुजरने वाली अधवारा समूह की रातो, मरहा, जमुनी नदी के के जलस्तर में वृद्धि जारी है। इसके अलावा पड़ोसी जिला मधुबनी से होकर प्रखंड के खाड़ी, सकरम से होकर गुजरने वाली धौस नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से प्रखंड के एक दर्जन गांव प्रभावित है। चंद्रसैना में एनएच 104 डायवर्सन पर चार फीट पानी का बहाव जारी है।

मधुबनी से होकर खाड़ी, सकरम से होकर गुजरने वाली धौंस नदी के जलस्तर में वृद्धि से एक दर्जन गांव प्रभावित हैं

​​​​​​​कुम्मा-परवाहा-लालबंदी सड़क संपर्क भंग, लोग परेशान

मरहा नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि से परिहार के डेढ़ दर्जन से अधिक गांव प्रभावित है। निचले इलाके के 25 से अधिक घराें में अब भी बाढ़ का पानी फैला हुआ है। कुम्मा-परवाहा-लालबंदी सड़क पर पानी का बहाव ने हाेने आवागमन प्रभावित है। लहुरिया गांव के 50 के घर अब भी पूरी तरह प्रभावित है। इसके अलावा प्रखंड के चैनपुरा, बारा, खुरसाहा, जगदर, खुदी, बखारी आदि गांव में बाढ़ का पानी फैला हुआ है। इनरवा में मरहा नदी के धारा काे पुरानी धान से जाेड़ने के लिए सुरक्षात्मक कार्य जारी है।

मेजरगंज-साेनबरसा सड़क पर आवागमन बाधित है

लखनदेई नदी में जलस्तर में हुई वृद्धि से दुसरे दिन बुधवार काे भी मेजरगंज-साेनबरसा सड़क पर अावागमन बाधित रहा। सड़क पर तीन फीट पानी का बहाव जारी है। जिससे प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग हाे चुका है। खाप-खाेपराहा के 30 से 35 घराें में अब भी बाढ़ का पानी घुसा हुआ है। कन्हाैली, मरपा, सरवरपुर, कचाैर का िनचला इलाका पानी से पूरी तरह प्रभावित है।

गाैरा में नदी में डूबने से 10 साल के साेनू की हुई माैत
थाना क्षेत्र के गौरा स्थित चक्रघट्टा नदी में डूबने 10 वर्षीय बालक की माैत हाे गई। मृतक की पहचान गौरा गांव के चुनचुन राय के 10 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार के रूप में की गई हैं। ग्रामीणों ने बताया कि साेनू अपने साथियों के साथ नदी में स्नान करने गया था। इसी दाैरान गहरे पानी में डूबने लगा। साथियाें के हल्ला करने पर ग्रामीण ने छलांग लगाकर सोनू को बचाने की कोशिश भी की।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...