सीतामढ़ी में यज्ञ ने टाली डकैती:थाने से 500 मीटर दूर ज्वेलरी शॉप में डाका डालने पहुंचे थे बदमाश, ग्रामीणों की सक्रियता से हुए विफल

सीतामढ़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीतामढ़ी में शुक्रवार देर रात एक ज्वेलरी दुकान में लूट का प्रयास हुआ। रीगा थाना से 500 मीटर दूर इमली बाजार पर करीब 40 मिनट तक हथियारबंद डकैतों ने उत्पात मचाया। बदमाश इमली बाजार स्थित मुरारी ज्वेलर्स में डकैती के लिए पहुंचे थे। इसी बीच स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना घटनास्थल से 300 मीटर की दूरी पर चल रहे यज्ञ के लाउडस्पीकर से ग्रामीणों को दी। इसके बाद सैकड़ों लोग वहां जमा हो गए। यह देख सभी लुटेरे फायरिंग करते हुए फरार हो गए। वहीं, आधे किलोमीटर की दूरी तय करने में पुलिस को डेढ़ घंटे का वक्त लगा।

डकैतों ने ड्यूटी पर तैनात चौकीदार को हाथ पैर बांध कर सड़क पर छोड़ा

शुक्रवार देर रात करीब 2 बजे इमली बाजार पर डकैती के लिए बदमाश पहुंचे थे। चौकीदार शिव चंद्र प्रसाद को रात्रि ड्यूटी पर लगाया गया था। जिसे डकैतों ने बंधक बनाकर मोबाइल और पर्स छीन लिया। वहीं, हाथ पैर बांध कर सड़क पर छोड़ दिया। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस को घटना की सूचना तुरंत दी गई थी, लेकिन पुलिस करीब डेढ़ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस अगर समय रहते घटनास्थल पहुंचती तो डकैतों को गिरफ्तार कर लिया जाता। स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता के कारण डकैतों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी, इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। दहशत का माहौल है।

ग्रामीणों की तत्परता से डकैती विफल

डकैतों द्वारा दुकान का ताला तोड़ा जा रहा था। इसी दौरान स्थानीय कुछ लोगों ने दुकान संचालक को सूचना दी। वहीं, बगल में चल रहे सीताराम नाम महाराज यज्ञ के लाउडस्पीकर के माध्यम से डकैती होने की सूचना ग्रामीणों को दी। लाउडस्पीकर की सूचना पर सैकड़ों ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। इसको देखते हुए सभी डकैत फरार हो गए। हालांकि, डकैतों ने दुकान का ताला तोड़ दिया था, इससे पूर्व डकैतों ने दुकान के आगे लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया था। इतना ही नहीं डकैतों ने जाते-जाते दहशत फैलाने के उद्देश्य से चौक पर कई राउंड फायरिंग भी की। घटनास्थल से खोखा भी बरामद किया गया है। दुकान संचालक विजय शाह ने बताया कि डकैतों की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद है।