पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संपर्क भंग:झीम नदी की तेज धारा में रोहुआ-कोहबरबा पुल टूटा,15 हजार से अधिक आबादी प्रभावित

सोनबरसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फरछहिया, रोहुआ, कोहबरबा समेत 10 गांवों के लोगों को परेशानी

झीम नदी की तेज धारा में प्रखंड स्थित रोहुआ-कोहबरबा पुल शनिवार की दोपहर ध्वस्त हो गया। पुल के ध्वस्त होने से प्रखंड के फरछहिया, रोहुआ, कोहबरबा, जयनगर, मढ़िया धाम, हनुमाननगर समेत 10 गांवाें की 15 हजार से अधिक की आबादी प्रभावित हो गई है। उक्त गांवों का प्रखंड मुख्यालय से सड़क संपर्क भंग हो गया है। झीम नदी की उपधारा राेहुआ-कोहबरबा के बीच मठ से होकर बह रही है। लगातार हो रही बारिश के कारण शनिवार को झीम नदी की उपधारा में तेज बहाव शुरू हो गया।

दोपहर को अचानक उक्त पुल ध्वस्त हो गया। मुखिया ललित किशोर पंडित, अनिता देवी, बीरेंद्र कुमार आदि ने बताया कि इस पुल के ध्वस्त हाेने से 15 से 20 हजार की आबादी प्रभावित हुई। जिला प्रशासन को ध्वस्त पुल के जगह वैकल्पित व्यवस्था कर आवागमन बहाल करना चाहिए। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कनीय अभियन्ता मुजीबुल हक ने बताया कि पुल ध्वस्त होने की जानकारी मिली है। घटनास्थल का स्थलीय निरीक्षण कर इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहां नदी की धारा है, ऐसे में बड़े पुल की जरूरत होगी। तत्काल सड़क पर आवागमन चालू कराने का प्रयास किया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी कीे 18, आरडब्ल्यूडी कीे 98 सड़क बनेगी

जिले में बाढ़ के कारण पीडब्ल्यूडी के 18 व आरडब्ल्यूडी के 98 सड़क क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसको लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने संबंधित अभियंताओं को पहले सभी सड़कों को शीघ्रता से मोटेरेबल बनाने का आदेश दिया है। जिससे लोगों के आवागमन की परेशानी दूर हो सके। इसके लिए उन्होंने अभियंताओं को संबंधित बीडीओ, सीओ एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लगातार समन्वय बनाकर रखने एवं उनसे प्राप्त फीडबैक पर कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने अभियंताओं से विभिन्न नदियों का जलस्तर, तटबंधों की स्थिति, बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों व पुल-पुलिया की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने अभियंताओं को समय के साथ ही सभी संपर्क को शीघ्रता से पूरा करने का निर्देश दिया।

पुलिया के नीचे गहरे पानी में डूबने से किशोर की मौत

सैदपुर उत्तरी पंचायत स्थित सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर रेल खंड के पुलिया के नीचे शनिवार को गहरे पानी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई। जिसकी पहचान सैदपुर उत्तरी पंचायत के मोहन राय के 17 वर्षीय पुत्र रूपेश कुमार के रूप में की गई है। डूबने की सूचना पर जुटे ग्रामीणों के कड़ी मशक्कत के डेढ़ घंटे बाद शव को पानी से बाहर निकाला गया। मौत की सूचना दिए जाने के बाद भी प्रशासनिक टीम नहीं पहुंच सकी थी। आक्रोशितों न शव को लेकर मुआवजा की मांग को लेकर अड़े थे। ग्रामीणों ने बताया कि रुपेश अपने साथियों के साथ उक्त पुलिया के नीचे बाढ़ के पानी में नहा रहा था। इसी बीच वह गहरे पानी में चला गया, जिसके कारण डूब गया। ग्रामीणों की सहायता से घटनास्थल से 50 फीट की दूर से शव को पानी से बाहर निकाला गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें