निलंबन:एसडीओ ने किया जविप्र विक्रेता को निलंबित

पुरनहिया9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीलर से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण मांगा

एसडीओ इश्तेयाक अली अंसारी ने आदेश जारी कर बसंतपट्टी जन वितरण प्रणाली विक्रेता सुरेंद्र पांडे को निलंबित कर दिया है। डीलर से एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की है। एसडीओ ने राशन कार्डधारियों को उनकी सुविधा के लिए उन्हें निकटवर्ती जन वितरण प्रणाली विक्रेता छेदी पासवान के दुकान से संबद्ध कर दिया है।

एसडीओ ने बीडीओ सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के प्रतिवेदन के आधार पर यह कार्रवाई की है। इसमें कहा गया था कि जन वितरण प्रणाली विक्रेता श्री पांडे के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से उपरोक्त विक्रेता फरार है। ऐसे में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के नियमानुसार उसे निलंबित कर देने का आग्रह किया गया था।

मालूम हो कि नागेंद्र साह, उपेंद्र सहनी, रामजन्म महतो सहित दर्जनभर ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर फर्जी डीलर बहाल किए जाने का आरोप लगाया था। जिला पदाधिकारी से अपने स्तर से जांच कराकर उचित कार्रवाई की मांग की गई थी। आवेदन में ग्रामीणों की शिकायत थी कि फरार डीलर द्वारा अपने चहेते व्यक्ति द्वारा पीओएस मशीन पर फर्जी अंगूठा लगाकर फर्जी राशन का बंटवारा किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...