पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र विशेष:51 वर्षों से बगैर अन्न और जल के कर रहे शक्ति की साधना, जन कल्याण को शिवजी सिंह ने छोड़ी बैंक की नौकरी

सीतामढ़ी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डकरामा स्थित अघोर आश्रम में पूजा करते बाबा शिवजी सिंह।

शक्ति की भक्ति के जरिए स्वामी शिवजी सिंह खुद अलौकिक शक्तियों के स्वामी बन गए। कठिन तप की बदौलत स्वामी शिवजी सिंह ने कई सिद्धियां हासिल की। उनकी कठिन तपस्या से प्रसन्न होकर खुद माता दक्षिण काली ने उन्हें दर्शन दिया था।

प्रसिद्ध स्वामी शिवजी सिंह ने अपने गुरु अघोरेश्वर स्वामी नारायण जी के निर्देश पर सीतामढ़ी-मुजफ्फपुर हाईवे से दो किमी की दूरी पर अपने गांव डकरामा में सिद्ध पीठ अघोर आश्रम बगलामुखी साधना केंद्र की स्थापना की। चार मानव खोपड़ी पर निर्मित अघोर आश्रम में माता का गहवर भी चार मानव खोपड़ी पर है। इस स्थान पर पहुंच माता का दर्शन करना ही मुश्किल है।

51 साल से बगैर अन्न-जल के नवरात्र साथ में तंत्र साधना

सिद्धपीठ अघोर आश्रम बंगलामुखी साधना केंद्र के संत स्वामी शिवजी बताते है कि पिछले पचास साल से बगैर अन्न-जल के नवरात्र करते है। न केवल शारदीय नवरात्र, बल्कि साल के चारों नवरात्र वह बगैर अन्न-जल के ही करते रहे है। यह नवरात्रा उनका 51 वां नवरात्र है।

बचपन में ही पिता की मौत के बाद उन्होंने भगवान शंकर को अपना सब कुछ मान लिया एवं आराधना में जुट गए। इसके बाद उन्होंने सेंट्रल बैंक में नौकरी की। ट्रेनिंग के दौरान वह पटना में अघोरपंथी बाबा स्वामी नारायण के संपर्क में आए और कठिन तपस्या कर सिद्धियां प्राप्त की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें