सीतामढ़ी में शुरू हो गया मास्क चेकिंग अभियान:तीसरी लहर का खतरा समझाती दिखी पुलिस, जिले में मिल चुके हैं 2 नए केस

सीतामढ़ी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के किरण चौक पर सोमवार की शाम चलाया गया अभियान। - Dainik Bhaskar
शहर के किरण चौक पर सोमवार की शाम चलाया गया अभियान।

सीतामढ़ी जिले में कोरोना के नए मामले मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। कोरोना को लेकर लापरवाह हो चुके आमलोगों को एक बार फिर से सतर्क किया जा रहा है। सोमवार को सीतामढ़ी पुलिस के द्वारा सड़क पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना भी वसूला। हालांकि इस दौरान कुछ लोग मास्क पहने दिखे।

पुलिस के द्वारा लोगों को कोरोना के तीसरी लहर के खतरे को समझाया। उक्त अभियान सीतामढ़ी शहर के किरण चौक पर सोमवार की शाम चलाया गया है।

बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण सरकार और प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। बीते 10 दिसंबर को रुन्नीसैदपुर टॉल प्लाजा पर लिए गए सैंपल की जांच में 3 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उक्त तीनों रिपोर्ट में एक सीतामढ़ी व दो मुजफ्फरपुर जिले का है। हालांकि बाद में सदर अस्पताल में RT-PCR जांच में जिले के संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

सीतामढ़ी के सिविल सर्जन एससी लाल ने बताया कि टॉल प्लाजा पर पटना की ओर से आ रही बस को रोककर जांच किया गया था। सैंपल को जांच के लिए पटना के NMCH में भेजा गया था। वहां से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें एक सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर का है। वहीं दो मुजफ्फरपुर के कटरा और हथौड़ी का था। इसके पूर्व सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा की एक महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

खबरें और भी हैं...