पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नारेबाजी:आवास सहायक की मनमानी को लेकर किया प्रदर्शन, की नारेबाजी

सीतामढ़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के जवाही गांव के इंदिरा आवास योजना से वंचित लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है। लोगों ने कहा कि आवास सहायकों की मनमानी और बिचौलियों का खेल याेजना में जारी है। जिसके कारण गरीबों को लाभ से वंचित किया जा रहा है। कहा कि गरीब लोग अनियमितता का विरोध नहीं कर पाते है। इधर अधिकारी उन्हें समझाकर वापस भेज देते हैं। अधिकारियों की अनदेखी के कारण आवास योजना के लाभ से वंचित हो रहे हैं। इसके साथ ही उनसे मोटी रकम वसूली जाती है। गरीब लोग लाभ से वंचित होने के भय से अपना मुंंह भी नहीं खोल पाते है।

प्रखंड की अमाना पंचायत के जवाही गाव अंतर्गत 2016-17, 2017-18 एव 2019-2020 में आवंटित इंदिरा आवास में हुए धांधली की जांच को लेकर जवाही की वार्ड सदस्य ने बीडीओ को लिखित आवेदन देकर जांच की मांग की है। बताया कि जावही पंचायत में दर्जनों लोगों को 10-11 में आवास योजना के लाभ मिल चुका है। उसके बावजूद भी आवास योजना का लाभ दिया गया है। दर्जनों व्यक्ति को दाेबारा लाभ दिया गया है। वहीं रीता देवी, देव नारायण मुखिया, संजीत दास, राम एकबाल मंडल, कैलाश मुखिया आदि ने कहा कि आवास सहायक धमकी भी देता है, इसके साथ ही हरिजन एक्ट में फसाने की बात कहते हैं। मौके पर मनी देवी, पवन देवी, सुधा देवी, मुन्नी देवी, रिंकू देवी, राजकुमारी, किरण देवी, सुशीला देवी, राजेंद्र ठाकुर, श्याम बाबू,देव शरण, राजीव कुमार झा आदि ने बीडीओ को देवेंद्र कुमार से जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें