पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:बाढ़ को लेकर एसपी ने किया तटबंधों का निरीक्षण, हर एक किमी पर होमगार्ड तैनात

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभी को कटाव या बाढ़ की स्थिति में अविलंब सूचना देने को निर्देश दिया
Advertisement
Advertisement

एसपी संतोष कुमार ने शुक्रवार को बागमती नदी में बढ़ते जलस्तर एवं संभावित बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर दोस्तियां एवं बेलवा के पास तटबंधों एवं जलस्तर का निरीक्षण किया। इस क्रम में कार्यपालक अभियंता, बागमती प्रोजेक्ट के अधिकारी भी मौजूद रहे। उनसे एसपी ने तटबंधों के कटाव एवं कटावरोधी कार्यों, बढ़ते जलस्तर एवं तटबंध सुरक्षा आदि के संबंध में जानकारी ली। तटबंधों की सुरक्षा को प्रत्येक किलोमीटर पर तैनात होमगार्ड जवान को भी अलर्ट किया गया है।

सभी थानाध्यक्ष को अपने-2 क्षेत्र के तटबंधों की सुरक्षा को सूचना संकलित करने और भ्रमणशील रहकर नजर रखने का निर्देश दिया गया। सभी को कटाव या बाढ़ की स्थिति में अविलंब सूचना देने को निर्देश दिया गया। एसपी ने बताया कि जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा स्थिति पर सतत निगरानी रखी जा रही है। आमजनों को घबराने की जरूरत नहीं है। सभी अपने आसपास नज़र रखें तथा कहीं कटाव या बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने पर तत्काल प्रशासन को सूचित करें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement