पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किया जाएगा सर्वे:बथनाहा के 90 गांवों को तीन जोन में बांटकर किया जाएगा सर्वे

सीतामढ़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आगामी जमीन सर्वे को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन के सभागार में पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता बीडीओ राजीव कुमार ने की। इस दौरान बीडीओ ने आगामी जमीन सर्वे को लेकर विस्तार से बताया। बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र के सभी 90 गांवों को तीन जोन में बांटकर सर्वे का कार्य किया जाएगा। 30 गांवों को लेकर एक जोन बनाया गया है। जिससे कि आमलोगों को अधिक दूर नहीं जाना पड़े। सीआई चन्द्रमोहन झा ने बताया कि तीन जोन में एक जोन का मुख्यालय बथनाहा स्थित प्रखंड मुख्यालय परिसर, दूसरे जोन का बखरी पंचायत कार्यालय एवं तीसरे जोन का मुख्यालय शाहपुर शीतलपट्टी पंचायत कार्यालय को बनाया गया है। सरकार द्वारा सभी तीनों जोन के लिए अलग-अलग सर्वे अधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये है।

साथ ही आम जनता के सभी समस्याओं को त्वरित गति से निपटाने के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी 90 गांवों के लिए 90 अमीन भी प्रतिनियुक्त किये गये हैं। इसके अलावा बीडीओ ने प्रखंड क्षेत्र के सभी दलित व महादलित बस्ती में सामुदायिक स्वच्छता परिसर के निर्माण के लिए जमीन चिन्हित करने का निर्देश अंचल कार्यालय को दिया है। बीडीओ राजीव कुमार ने बताया कि स्वच्छता परिसर के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से बिहार सरकार द्वारा 70 प्रतिशत एवं 30 प्रतिशत 15वीं योजना के तहत पंचायत द्वारा राशि दिए जाने का प्रावधान है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें