प्रभारी मंत्री का दिया हुआ मुआवजा चेक हुआ बाउंस:पीड़ित परिवार लगा रहे पदाधिकारियों के चक्कर; CO ने कहा- जहां जाना जाओं, मैं कुछ नहीं जानता

सीतामढ़ी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रभारी मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के तहत पीड़ित परिवार को ₹4 लाख का चेक प्रदान किया था। - Dainik Bhaskar
प्रभारी मंत्री द्वारा मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के तहत पीड़ित परिवार को ₹4 लाख का चेक प्रदान किया था।

सीतामढ़ी जिले के डुमरा सीओ की मनमानी देखने को मिली है। दरअसल, आपदा राहत कोष से मिलने वाली मुआवजे की राशि को लेकर एक पीड़ित परिवार को ₹4 लाख का चेक दिया गया था। यह चेक जिले के प्रभारी मंत्री मो. जमा खान ने दिया था। पीड़ित परिवार जब चेक लेकर बैंक गए तो पता चला कि चेक बाउंस हो गया है। जिसके बाद पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत डुमरा के अंचल अधिकारी से की। लेकिन अंचल अधिकारी द्वारा कोई पहल नहीं किया गया।

पीड़ित परिवार जब सीओ से बात करने गया तो उसने इस मामले से अपना मुंह फेर लिया। सीओ ने कहा कि चेक बाउंस हो गया तो मैं क्या करूं। ऐसे में परिजनों ने कहा कि आप चेक क्यों दिए जब राशि नहीं देनी थी। जिसके बाद सीओ के द्वारा बोला गया कि जाओ जिस के पास जाना है जाओं। इस घटना के बाद पीड़ित परिवार ने डीएम के पास सीओ की शिकायत करने की कोशिश की। लेकिन कर्मियों ने कोरोना का हवाला देते हुए डीएम से नहीं मिले दिया।

कर्मियों ने बताया गया कि कोरोना संक्रमण के कारण डीएम साहब किसी से नहीं मिल रहे हैं। बता दें कि जिले के डुमरा थाना क्षेत्र अंतर्गत परोड़ी पुल के नीचे छठ की घाट बनाने के दौरान दो बच्चों की डूबकर मौत हो गई थी। काफी खोजबीन करने के बाद अगले दिन पुलिस ने शव को बरामद किया था। वहीं, सीतामढ़ी जिले के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री के द्वारा मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के तहत पीड़ित परिवार को ₹4 लाख का चेक प्रदान किया था।