पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शहर में हर दिन जाम:इसका मुख्य कारण भारी वाहनों का प्रवेश, डीएसपी बोले-मेहसौल ओपी की जवाबदेही

सीतामढ़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सड़कों पर ऑटो व बस खड़ी कर चढ़ाते हैं यात्री, वाहनों का सड़क पर होती है पार्किंग, ट्रैफिक नियमों की उड़ती रहती हैं धज्जियां
  • शहर में सुबह 6 से लेकर रात 9 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर है रोक, पुलिसकर्मी सुविधा शुल्क लेकर देते हैं प्रवेश

नगर की सड़कों से लेकर गलियाें तक जाम की समस्या गंभीर होती जा रही है। इससे लोग परेशान रहते हैं। जाम में फंसे रहने से लोगों का घंटों बेवजह समय बर्बाद होता रहता है। बुधवार को मुख्य मार्ग से लेकर विभिन्न अन्य सड़कों पर जाम की समस्या बनी रही। बताया जाता है कि वाहन चालक जहां ट्रैफिक नियमों का अनुपालन करने से परहेज करते हैं। वहीं पाबंदी के बावजूद भी भारी वाहनों का नगर में प्रवेश जारी है। चौक-चाैराहों पर यात्री चढ़ाने के लिए जहां ऑटो की भीड़ लगी रहती है।

वहीं विभिन्न स्थानों से यात्रियों को चढ़ाने उतारने में भी ऑटो व बस स्टाफ बीच सड़क पर ही गाड़ी खड़े में परहेज नहीं करते हैं। इससे भी जाम की समस्या बढ़ जाती है। वहीं विभिन्न स्थानों पर ठेला व खोमचा वाले भी सड़क व फुटपाथ पर ही अपना कारोबार करते देखे जाते हैं। इधर, सड़क किनारें के दुकानदार भी अब अपनी सामग्री सड़कों पर आगे बढ़ाकर सजाते हैं। जिससे आये दिन जाम की समस्या गंभीर बनती रहती है। इधर, ट्रक व ट्रैक्टर भी दिन भर नगरों की सड़कों पर आते-जाते रहते हैं, जिससे जाम की समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है। यह स्थिति मेहसौल गुमटी के बंद होने पर और अधिक बढ़ जाती है।

जाम से कब मिलेगा छुटकारा : जाम का एक कारण शहर का बस स्टैंड भी, बसों के कारण भी लगता है जाम, लोगों में भारी आक्रोश

प्रखंडों में जाने वाली बसें भी इसी रास्ते से करती है आना-जाना
नगर में भारी वाहनों के प्रवेश से प्राय: जाम की समस्या बनती रहती है। वहीं इन स्थानों पर प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मी भी महज कोरम पूरा करते ही दिखते है। बाइपास बस स्टैंड से सुरसंड, बाजपट्‌टी, परिहार, पुपरी, चोरौत, सोनबरसा के अलावा अन्य स्थानों की बसे इसी रास्ते से जाती है। जो स्टेशन रोड स्थित पुराने बस स्टैंड में रूक कर भी यात्री को चढ़ाती है। जिसके कारण जाम लगता रहता है।

बड़े-बड़े ट्रक व सड़क पर लगी बाइक से परेशानी
नगर के मुख्य सड़क व बाजार में चार चक्का वाहन के प्रवेश व किनारे पार्किंग किए गए बाइक से इधर से गुजरना मुश्किल होता है। आलम यह है कि पैदल यात्री को भी मुख्य बाजार में जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। वीर कुंवर सिंह चौक से हॉस्पीटल रोड व महंत साह चौक तक जाम की समस्या सदैव ही लगी रहती है। इधर जहां कॉलेज के सामने सड़क किनारें फुटपाथी दुकान लगी रहती है।

गुदरी रोड व जानकी स्थान रोड से पैदल गुजरना मुश्किल
महंत साह चौक से जानकी स्थान चौक व गुदरी रोड में सदैव ही जाम लगी रहती है। दिन में इधर से पैदल गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। जबकि नगर का मुख्य बाजार भी इसी क्षेत्र में है। रिक्शा ठेला के साथ ही इधर फुटपाथी दुकानदारों से लोगों के आने-जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। जानकी स्थान चौक पर भी सदैव ही जाम की समस्या बनी रहती है। यहां से गोशाला, नगर व रीगा के लिए सड़के जाती है।

खत्म होंगे अवैध पड़ाव
डीएसपी रामाकांत ने बताया कि बड़े वाहनों के प्रवेश को रोका जाएगा। मेहसौल के सुरसंड रोड में बसों के अवैध पड़ाव को खत्म कराया जाएगा। मेहसौल ओपी को जवाबदेही दी गई है।
पुलिस की मदद से कार्रवाई
नप की अध्यक्ष विभा देवी ने कहा कि सड़क अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों को चेतावनी दी जा चुकी है। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ जल्द ही नगर थाना की मदद से कार्रवाई की जाएगी।समस्या का शीघ्र होगा समाधान
सीतामढ़ी सदर एसडीओ राकेश कुमार ने बताया कि नगर में जाम की समस्या प्रशासन के संज्ञान में है। इसके समाधान के लिए सर्वे किया जा चुका है तथा रोड मैप की तैयारी की जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें