पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विस चुनाव 2020:विस चुनाव का परिणाम तय करेगा बिहार का भविष्य व आत्मनिर्भर बिहार बनाने का सपना : देवेंद्र फडणवीस

सीतामढ़ी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा का आयोजन, लोगों के सामने सरकार के कारनामे गिनाए

मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के बिहार विधानसभा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडनवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार लगातार विकास की ओर अग्रसर है। बिहार विधान सभा का चुनाव बिहार की जनता का भविष्य तय करेगा। यह चुनाव परिणाम आत्मनिर्भर बिहार बनाने के सपना को साकार करेगा। राजद से टिकट लेने के लिए राजद के नेता को बंगला, जमीन व प्रोपर्टी लिखना पड़ता है। कांग्रेस में टिकट बेचा जाता है।  एनडीए में सेवक को टिकट दिया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 130 करोड़ जनता का सेवक है। जिसके पास अपना न तो जमीन है और न ही मकान। नरेंद्र मोदी के जीवन का क्षण-क्षण व रक्त का कण कण आपके लिए समर्पित है। नीतीश कुमार 15 वर्षों से मुख्यमंत्री है लेकिन उनके दामन पर कोई दाग नहीं लगा। लालू के नेतृत्व वाली सरकार में अत्याचार, भ्रष्टाचार, दुराचार देखा है। नीतीश मोदी की सरकार ने इस गड्ढे की खाई को भरा है। राजद कांग्रेस की सरकार में दिल्ली से रुपये चलता था और रास्ते में ही गायब हो जाता था। मोदी की सरकार में दिल्ली से डायरेक्ट लाभार्थी के खाते में राशि आती है। ये है डिजिटल इंडिया। जहां शिक्षा होता है वहीं रोजगार होता है। बिहार मेडिकल, इंजीनियरिंग पोलिटेक्निक कॉलेज खुल रहे है। इससे रोजगार भी मिलेगा। बिहार का युवा आत्मनिर्भर होगा। देश के इतिहास में स्वर्णिम काल बिहार का इतिहास है। बिहार को बदलने का काम मोदी व नीतीश की सरकार करेंगी।

अंग्रेजी जानने वाले ही नहीं अब हिंदी व क्षेत्रीय भाषा जानने वाले भी डॉक्टर व इंजीनियर बन सकेंगे: मंगल पांडेय

सभा को इन्होंने भी किया संबोधित
सभा को पूर्व सांसद नवल किशोर राय, जिला प्रभारी विवेक कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष राणा रणधीर कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया। मौके पर प्रो. उमेश चंद्र झा, अजय कुमार ठाकुर, आशुतोष शंकर सिहं, रीता शर्मा, संजीव चौधरी, शिवशंकर प्रसाद, दिनकर पंडित, आशुतोष कुशवाहा, अरुण कुमार गोप, विनोद कुमार, सुभाष केसरी, संजीव पांडे, आग्नेय कुमार, राहुल शाण्डिल्य, अवनीश कुमार मंडल, प्रिंस तिवारी आदि मौजूद थे।

आगे की योजना में हर खेत में सिंचाई के लिए बिजली पहुंचाई जाएगी : मंगल पांडेय
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार पूरे देश का नेतृत्व कर रहा है। 2005 से पहले कोई सरकारी अस्पताल में नहीं जाता था। आज सरकारी अस्पतालों को आधुनिक सुविधा से लैस किया गया है। 300 प्रकार की दवाईयां मुफ्त मिल रही है। सीतामढ़ी में 500 बेल का अस्पताल के साथ मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है। घोषणा करते है कि इस बार एनडीए की सरकार बनी तो अब सिर्फ अंग्रेजी जानने वाले युवा ही नहीं बल्कि हिंदी व क्षेत्रीय भाषा जानने वाले भी डॉक्टर व इंजीनियर बनेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा गरीबों की सोचते है। कोरोना काल में छठ तक मुफ्त राशन दिया। छात्रवृति का पैसा खाते में जा रहा है। 30 लाख लोगों के खाते में एक एक हजार रुपये दिया गया। हर घर बिजली की आपूर्ति हो रही है। आगे की योजना में हर खेत में सिंचाई के लिए बिजली पहुंचायी जाएगी। हमारी अगली योजना में बिहार में औद्योगिक क्रांति आएगी। किसानों को बाजार मिलेगा। मत्स्य जीवी और लोकल उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें