पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बवाल:नेताओं की सभा व चुनाव प्रचार पर रोक नहीं है, सिर्फ मां दुर्गा की आराधना पर ही रोक है, सरकार का यह रवैया ठीक नहीं

सीतामढ़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरसंड में दुर्गा पूजा मनाने के लिए मचा बवाल: ग्रामीणों ने सड़क जाम कर की आगजनी, कहा-

प्रखंड क्षेत्र में दुर्गा पूजा करने के खिलाफ सरकारी फरमान को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोगों ने सड़क पर जगह-जगह टायर जलाकर हंगामा किया। वहीं सरकार, प्रशासन व चुनाव आयोग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। सभी वर्ग के लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर सरकार के आदेश का विरोध किया। दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर “पूजा का प्रचार है, वोट का बहिष्कार है, रैली आपकी तय है, पूजा से क्यों भय है’ एवं “कोरोना तो बहाना है, धार्मिक अनुष्ठान पर निशाना है, दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं’ लिखे पर्चे चिपकाएं।

प्रदर्शनकारी सोना चांदी व्यवसायी संघ के पदाधिकारी अनिल कुमार सर्राफ, व्यवसाई प्रदीप सर्राफ, रामनाथ गुप्ता, प्रकाश, नवीन कर्ण, जितेंद्र कुमार सर्राफ, कंचन प्रसाद ब्याहुत, सुरेश कुमार, हरि कुमार, अमन कुमार आदि लोगों का कहना था कि जब नेताओं की सभा, रैली, चुनाव प्रचार, शादी समेत अन्य समारोह पर कोई रोक नहीं है। इन आयोजनों में सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है। न ही किसी तरह के सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया जाता है और न मास्क का उपयोग। लेकिन, सिर्फ मां दुर्गा की अराधना पर रोक लगा दी गई है, जो कहीं से भी न्यायसंगत नहीं है। सरकार का यह रवैया ठीक नहीं है।

लोगों के आक्रोश से बाजार में पसरा रहा सन्नाटा

व्यवसायियों ने ‘कोरोना तो बहाना है, धार्मिक अनुष्ठान पर निशाना है, दुर्गा पूजा नहीं तो वोट नहीं’ लिखे पर्चे चिपकाएं रैली आपकी तय है, पूजा से क्यों भय है, काेराेना तो बहाना है, धार्मिक अनुष्ठान पर निशाना है का नारा लगाया

अंबेडकर चौक पर टायर जलाकर प्रदर्शन, दिन भर रहा बाजार बंद

प्रदर्शनकारियों ने नगर पंचायत मुख्यालय स्थित नेशनल हाईवे 104 के अंबेडकर टावर चौक व बाबा गरीब नाथ दुर्गा पूजा परिसर के सामने टायर जलाकर यातायात बाधित कर दिया। जिस कारण दिन भर नेशनल हाईवे से लेकर स्टेट हाईवे 87 तक आवागमन पूरी तरह से बाधित रहा। वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

गाइडलाइन का पालन करते हुए ही कर सकते हैं दुर्गा पूजा : एएसपी
इस बावत सहायक एएसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि सरकार के गाइडलाइन की जानकारी प्रदर्शनकारियों को दी जा चुकी है। इसमें कोई फेर-बदल की गुंजाईश नहीं है। प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ही दुर्गा पूजा करने की अनुमति है। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। सड़क पर उतरकर हो-हंगामा करना गलत है। लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। पुलिस प्रशासन अपना काम करेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें