पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में एक भी माध्यमिक शिक्षक नहीं

सीतामढ़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में एक भी माध्यमिक शिक्षक नहीं है। जबकि प्रारंभिक स्कूल के शिक्षकों को उत्क्रमित माध्यमिक स्कूलों में प्रतिनियोजन किया जा रहा है। इससे प्रारंभिक स्कूलों की शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होगी। उक्त बाते विधायक मुकेश कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि विधान सभा के सत्र में इस पर सवाल उठाया गया है। पंचायत स्तर पर मध्य विद्यालय को उत्क्रमिक कर माध्यमिक कक्षा की पढ़ाई संचालित करने का दावा किया जा रहा है। लेकिन वहां पढ़ाने के लिए एक भी शिक्षक नहीं है।

प्रारंभिक स्कूल के शिक्षकों को कक्षा 9वीं के वर्ग संचालन के लिए प्रतिनियोजन किया जा रहा है। इससे प्रारंभिक स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होगी। इस संबंध में “शिक्षक अस्मिता बचाओ अभियान समिति” की ओर से प्रदेश प्रतिनिधि शशि रंजन सुमन व जितेंद्र कुमार सुधांशु ने उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की अनुपलब्धता का जिक्र करते हुए शिक्षकों की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने का आग्रह किया गया था। बैठक में विधायक द्वारा इस समस्या को सदन में उठाने का आश्वासन दिया गया था। जिसे उन्होंने प्रश्न के माध्यम से पूरा किया। विधायक मुकेश कुमार यादव द्वारा शिक्षा के स्तर में सुधार को लेकर किए जा रहे सराहनीय प्रयास के लिए शिक्षक अस्मिता बचाओ अभियान समिति ने धन्यवाद दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें