पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एसपी ने की कार्रवाई:पुलिस हिरासत से फरार कैदी के मामले में रीगा थानाध्यक्ष समेत तीन निलंबित

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवर निरीक्षक संजय कुमार को मिली थाने की कमान

पुलिस हिरासत से कैदी के फरार होने एवं लॉकडाउन के निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराने में कोताही बरते जाने को लेकर एसपी हरकिशाेर राय ने रीगा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार समेत तीन को निलंबित कर दिया है। इनमें रीगा थानाध्यक्ष के अलावा बीएमपी के दो जवान संजीव कुमार देव व आशित कुमार भी शामिल है। एसपी ने रीगा थानाध्यक्ष का कमान पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार को दिया है। एसपी हर किशोर राय के निर्देश पर रीगा में नए थानाध्यक्ष के रूप में संजय कुमार ने शुक्रवार को योगदान कर लिया। पुअनि संजय कुमार सोनबरसा थाना में कार्यरत थे।

थानाध्यक्ष का पदभार ग्रहण के साथ ही कहा कि अपराध पर नियंत्रण पाना, शराब बिक्री पर रोक आदि प्राथमिकता होगी। बताया गया है कि गत 3 मई को थाना क्षेत्र के कुसमारी गांव से अपराध की साजिश कर रहा दो बदमाश को देसी कट्‌टा व गोली के साथ गिरफ्तार किया था। इसमें रास्ते में ही का पुलिस को चकमा देकर एक बदमाश अरुण कुमार फरार हो गया। पांच दिन के बीत जाने के बाद भी उक्त बदमाश को पुन: गिरफ्तार नहीं किया गया। एक सप्ताह पूर्व ही कुसमारी गांव के चिमनी संचालक को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई के आवेदन पर कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था।

थानाध्यक्ष के लापरवाही के कारण पुलिस हिरासत से कैदी फरार हो गया है। लेकिन, अब तक पुन: नहीं पकड़ा गया है। र्काय में लापरवाही व लॉकडाउन के निर्देशों का अनुपालन में कोताही बरते जाने को लेकर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार व दो बीएमपी जवान को निलंबित कर दिया है। कार्य मंे कोताही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी नपेंगे।
- हरकिशोर राय, एसपी, सीतामढ़ी

खबरें और भी हैं...