कोविड स्पेशल:मुंबई से प्रवासियों को लेकर 110 मिनट देर से पहुंची ट्रेन, 183 यात्रियों में 6 पॉजिटिव मिले

डुमरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रेन से उतरे सभी यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर रोक कोरोना जांच और स्क्रीनिंग की गई, मास्क में दिखे अधिकतर यात्री

मुम्बई से प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन सोमवार की सुबह सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पहुंची। इस दौरान ट्रेन से 183 यात्री उतरे। इस दौरान इन सभी यात्रियों की कोरोना जांच व स्क्रिनिंग की गयी। इसमें से छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। चिकित्सकीय देखरेख में इन सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। इस दौरान सुरक्षा रही कड़ी, सदर एसडीओ, डीएसपी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

इस बीच भास्कर में लगातार स्टेशन पर यात्रियों की जांच में लापरवाही को लेकर खबर छपने के बाद पहली बार पुख्ता व्यवस्था देखने को मिली। बताया जाता है कि भास्कर में लगातार स्टेशन पर यात्रियों की जांच में लापरवाही को लेकर खबर छपने के बाद पहली बार स्टेशन पर पुख्ता व्यवस्था रही।

जब लोकमान्य तिलक टर्मिनल से चलकर रक्साैल को जाने वाली ट्रेन सीतामढ़ी जंक्शन पर पहुंची, प्लेटफॅार्म से लेकर परिसर तक वरीय अधिकारी, पुलिस बल, मेडिकल टीम के साथ ही रेलवे कर्मी व रेलवे पुलिस के जवान भी मुस्तैद नजर आए। जंक्शन के प्लेटफार्म से लेकर परिसर तक साफ सफाई की गई थी। वहीं नगर परिषद के कर्मियों द्वारा स्टेशन का सेनिटाइजेशन भी किया जा रहा था।

अधिकारी भी चौकस थे एवं कर्मियों को निर्देंश दे रहे थे। आस-पास भी कोई बिना मास्क का नजर नहीं आ रहा था।लोकमान्य टर्मिनल से चलकर गाड़ी संख्या 02546 सीतामढ़ी स्टेशन पर एक घंटा 50 मिनट बिलंब से 7.15 में पहुंची। ट्रेन के पहुंचते ही घोषणा से सभी यात्रियों को सतर्क किया जा रहा था।

यात्रियों को मास्क पहने रहने एवं अपने बोगी से सोशल डिस्टेसिंग के साथ उतरे की हिदायत दी जा रही थी। इसके साथ ही सभी पुलिस बल ट्रेन के इंजन से लेकर अंत तक अपने कवर में ले लिया था।

खबरें और भी हैं...