पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्कता:शहर में अस्पताल रोड और पुपरी में दो वार्डों को किया गया सील, लोगों से मास्क पहनने की अपील की गई

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

जिले में दो जनप्रतिनिधि समेत उसके परिवार के सात लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण से आम लोगों के बचाव के लिए बुधवार को जिला प्रशासन ने जनप्रतिनिधि का घर जो शहर के अस्पताल रोड में पड़ता है, उस अस्पताल रोड को सील कर दिया है। इस दौरान जिला प्रशासन ने अस्पताल रोड को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए अस्पताल रोड के दोनों ओर से बांस-बल्ला से घेर दिया है। इस कारण सड़क पर आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया।

वहीं जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल रोड में रहने वाले लोगों को जरूरी पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की हिदायत दी गई है। साथ ही घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए हिदायत दी है। वहीं मेडिकल टीम के द्वारा मोहल्ला में रहने वाले संदिग्ध लोगों की कोरोना की जांच कराई जाएगी। ज्ञात हो कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस कारण शहर के कई मोहल्लाें को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है। इसमें मेला रोड, एक्सचेंज रोड, इण्डस्ट्रियल एरिया, अस्पताल रोड व राजोपट्टी शामिल हैं। हालांकि शहर में आवागमन काफी बढ़ने के कारण कई मोहल्ले में आवागमन बहाल हो गया है। इसमें आम लोगों को सतर्कता बरतने की काफी जरूरत है। 

स्वास्थ्यकर्मियों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन भी जारी रहा
जिले के कई स्वास्थ्य कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने भी कोरोना की जांच कराने की मांग पर दूसरे भी अस्पताल के कार्य का बहिष्कार किया है। इस दौरान अस्पताल कर्मचारी कोरोना जांच कराने की मांग पर अड़े दिखे। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कहा कि जब तक हमलोगों की कोरोना की जांच नहीं होगी तब तक अस्पताल कार्य बाधित रहेगा। कार्य बाधित होने के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिदिन इलाज कराने के लिए मरीज अस्पताल पहुंचते हैं लेकिन सभी वार्ड बंद रहने के कारण बिना इलाज कराए बैरंग मरीजों को लौटना पड़ता है।

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद डरे हुए हैं लोग 
पुपरी प्रखंड क्षेत्र के एक गांव के दो वार्डों में तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रखंड प्रशासन ने दोनों वार्ड को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया। वहीं प्रशासन ने दोनों वार्ड को बांस-बल्ला से घेरकर सील कर दिया। इस कारण लोगों का आवागमन बाधित हो गया। इस संबंध में बीडीओ रागनी साहू ने कहा कि कोरोना की जांच में तीन लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव पाई गई थी। इस कारण उक्त लोगों को कोविड हेल्थ सेंटर में भेजकर उनके परिवार को होम क्वारंटाइन करते हुए क्षेत्र को सील कर दिया गया है ताकि कोरोना संक्रमण का फैलाव नहीं हो सके।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement